Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'2 किलोमीटर भी नहीं दौड़ सकते हैं पाकिस्तानी खिलाड़ी...' पूर्व पाक डायरेक्टर Mohammad Hafeez ने उठाए फिटनेस पर सवाल

पाकिस्तान के पूर्व डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट मोहम्मद हफीज ने टीम के प्लेयर्स की फिटनेस को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने बताया है कि टीम के खिलाड़ी 2 किलोमीटर तक भी नहीं दौड़ सकते हैं.

Latest News
article-main

Mohammad Hafeez

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पाकिस्तान क्रिकेट टीम पिछले कुछ समय से काफी खराब प्रदर्शन कर रही है. पाकिस्तान ने वनडे वर्ल्ड कप 2023, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 0-3 से हार और न्यूजीलैंड दौरे पर 1-4 से हार का सामना किया है. इस निराशजनक प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज को डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट के पद से हटा दिया गया. हालांकि अब हफीज ने पाकिस्तानी क्रिकेटरों की फिटनेस को लेकर सवाल खड़े किए और कई खुलासे भी किए हैं. आइए जानते हैं कि उन्होंने क्या कहा है. 


यह भी पढ़ें- IND vs ENG Live:  जडेजा ने एक ओवर में झटके दो विकेट, रॉबिंसन के बाद बशीर को किया चलता


ARY चैनल पर बात करते हुए मोहम्मद हफीज ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ खराब प्रदर्शन बाबर आजम और मिकी ऑर्थर की वजह से हुआ है. इस दौरान खिलाड़ी फिटनेस पर काम ही नहीं कर रहे थे. इसके अलावा हफीज ने अपने 2 महीने के छोटे से कार्यकाल पर चर्चा भी की. हालांकि हफीज ने खराब प्रदर्शन का जिम्मा बाबर और ऑर्थर पर ही ठहराया है. 

उन्होंने कहा, "जब मैं साल 2023 में बतौर डायरेक्टर टीम के साथ जुड़ा और हम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए, उसके बाद मैंने टीम के ट्रेनर से कहा कि मुझे प्लेयर्स की फिटनेस स्टैंडर्ड की जानकारी दें और उनके लिए नए फिटनेस कार्यक्रम तैयार करें. बाबर और ऑर्थर ने 6 महीने पहले कहा था कि इस वक्त खिलाड़ियों की फिटनेस प्राथमिकता नहीं है. उन्हें वैसे ही खेलने दिया जाए, जैसे वो चाहते हैं. हालांकि मेरे लिए ये काफी हैरान करने वाली बात थी."

2 किलोमीटर तक भी नहीं दौड़ सकते प्लेयर-हफीज

उन्होंने आगे कहा, "इस समय खिलाड़ियों की फिटनेस को टॉप प्रॉयरर्टी दी जाती है. लेकिन जब हम ऑस्ट्रेलिया गए, तो टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी थे, जो 2 किलोमीटर भी नहीं दौड़ सकते थे. प्लेयर्स की स्किन सामान्य से 1.5 तक फोल्ड हो रही थी." इसके अलावा पूर्व बल्लेबाज अजहर अली ने भी कहा कि इससे पहले पाक टीम में फिटनेस को प्राथमिकता दी जाती थी.

पीसीबी ने किया हफीज का कॉन्ट्रैक्ट खत्म

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट की पद दिया गया था. लेकिन उसके बाद भी टीम के लगातार खराब प्रदर्शन से पीसीबी ने हफीज का 4 साल के कॉन्ट्रैक्ट को खत्म कर दिया था. बता दें कि पिछले काफी समय से पाकिस्तान टीम लगातार खराब प्रदर्शन कर रही है, जिसके बाद टीम को काफी आलोचनाओं की शिकार भी होना पड़ रहा है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement