Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jemimah Rodrigues को शानदार प्रदर्शन का इनाम, ICC ने बेन स्टोक्स और मिचेल सैंटनर को भी दिया खास तोहफा

Jemimah Rodrigues ने Commonwealth Games 2022 में शानदार प्रदर्शन किया था और भारत को सिल्वर मेडल जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

article-main

Jemima Rodrigues best player of the month

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिगेज को अगस्त में राष्ट्रमंडल खेलों में शानदार प्रदर्शन करने का इनाम मिला है. सोमवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने उन्हें ‘बेस्ट प्लेयर ऑफ द मंथ’ पुरस्कार के लिए नामित किया. महिला वर्ग में नामित खिलाड़ियों में राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली आस्ट्रेलिया की बेथ मूनी और ताहलिया मैकग्रा भी शामिल हैं. जेमिमा ने भारत को बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों के फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी.

जीत की नहीं थी उम्मीद, जब मिली तो पागलों की तरह उछलने लगा पाकिस्तान का उपकप्तान, देखें वीडियो

वह पांच मैच में 146 रन बनाकर टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में पांचवें स्थान पर थीं. उन्होंने बारबडोस के खिलाफ महत्वपूर्ण मुकाबले में भारत की ओर से 46 गेंद में सर्वाधिक नाबाद 56 रन बनाकर टीम को फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. दूसरी तरफ बेथ मूनी राष्ट्रमंडल खेलों की सबसे सफल बल्लेबाज रहीं. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 49 गेंद में 70 रन बनाए और फिर सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 29 गेंद में 36 रन की पारी खेली थी.

पाकिस्तान से हारने के बाद भी भारत के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद बरकरार, जानें क्या करना होगा

ऑस्ट्रेलिया की ताहलिया मैग्रा ने अपने आलराउंड प्रदर्शन से प्रभावित किया. उन्होंने राष्ट्रमंडल खेलों में पहली बार शामिल महिला क्रिकेट में आस्ट्रेलिया को स्वर्ण पदक दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. वह पांच मैच में आठ विकेट के साथ टूर्नामेंट की संयुक्त रूप से दूसरी सबसे सफल गेंदबाज रहीं. पुरुष वर्ग में इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स, जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा और न्यूजीलैंड के मिशेल सेंटनर को ‘बेस्ट प्लेयर ऑफ द मंथ’ पुरस्कार के लिए नामित किया गया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो