Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bumrah ruled out of T20 World Cup: जिसका डर था वही हुआ, बुमराह टी20 वर्ल्ड कप से हुए बाहर

Jasprit Bumrah ruled out of T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. बुमराह टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं.

Bumrah ruled out of T20 World Cup: जिसका डर था वही हुआ, बुमराह टी20 वर्ल्ड कप से हुए बाहर

बुमराह टी20 वर्ल्ड कप से हुए बाहर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप से पहले जिस बात का डर था आखिर वही हुआ. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. चोट के चलते बुमराह पहले ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज से बाहर हो गए थे. जिसके बाद से उनके वर्ल्ड कप से भी बाहर होने की चर्चा तेज हो गई थी. बीसीसीआई ने भी अब बुमराह की फिटनेस को लेकर साफ शब्दों में बता दिया है कि बुमराह फिट नहीं हैं और वो टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया नहीं जाएंगे.

पढ़ें- Bumrah T20 World Cup: बुमराह नहीं हैं तो क्या हुआ, ये दो धाकड़ गेंदबाज आएंगे टीम के काम

बीसीसीआई की ओर से ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी कर कहा गया है कि बोर्ड की मेडिकल टीम ने बुमराह को वर्ल्ड कप के लिए चुने गए टीम इंडिया स्क्वाड से बाहर करने का फैसला किया है. ये फैसला काफी विचार विमर्श करने के बाद लिया गया है. बुमराह बैक इंजरी की वजह से टीम से बाहर हुए थे. साथ ही बोर्ड ने कहा है कि वो जल्द ही इस बात की घोषणा भी करेगा बुमराह की जगह वर्ल्ड कप के लिए टीम में किसे शामिल किया जाएगा.

टीम इंडिया के लिए बुमराह का बाहर होना वाकई एक बड़ा झटका है. क्योंकि पिछले काफी समय से भारतीय टीम अपनी गेंदबाजी की वजह से जूझती आ रही है. बुमराह के ना होने से वर्ल्ड कप में टीम को कोई बड़ा नुकसान ना हो अब हर फैन यही दुआ मांग रहा है. 

Bumrah Injury: रावलपिंडी ने पहले ही कर दी थी भविष्यवाणी- 'एक साल में खत्म हो जाएगा बुमराह'

कौन लेगा बुमराह की जगह 

बुमराह की जगह टीम में किसे शामिल किया जाएगा ये फैसला भी बीसीसीआई जल्द ही सुनाएगा. रिपोर्ट्स की माने तो बुमराह की जगह टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम के साथ मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक को भेजा जा सकता है. इनमें भी सिराज के चांस ज्यादा हैं. सिराज ने वनडे और टेस्ट में अच्छी गेंदबाजी कराई है और वो उमरान मलिक के मुकाबले ज्यादा अनुभवी भी हैं. ऐसे में सिराज के सेलेक्ट होने के चांस ज्यादा हैं. सिराज के साथ-साथ उमरान भी बैकअप के रूप में ऑस्ट्रेलिया जा सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement