Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2024 Schedule: IPL 2024 का शुरुआती शेड्यूल जारी, दिल्ली में नहीं है एक भी मैच, जानिए क्या है वजह

IPL 2024 Schedule Announced: 22 फरवरी को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 का शुरुआती शेड्यूल जारी कर दिया गया. 22 मार्च से 7 अप्रैल के विंडो में कुल 21 मुकाबले खेले जाएंगे. हालांकि दिल्ली को एक मैच की मेजबानी नहीं मिली है. जानिए पूरा मामला क्या है. 

Latest News
article-main

दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2024 के अपने शुरुआती दो घरेलू मुकाबले अरुण जेटली स्टेडियम में नहीं खेलेगी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 का शेड्यूल आ गया है (IPL 2024 Schedule). गुरुवार, 22 फवरी को इसका ऐलान किया गया. आईपीएल 2024 का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच खेला जाएगा. ये मुकाबला 22 मार्च को एमए चिदंबरम स्टेडियम में होगा. आगामी लोकसभा चुनावों को देखते हुए पहले 21 मैचों के ही शेड्यूल जारी किए गए हैं.

शुरुआती शेड्यूल में दिल्ली को नहीं मिली मेजबानी

22 मार्च से 7 अप्रैल तक के जारी शेड्यूल में दस शहरों में आईपीएल के मुकाबले खेले जाएंगे. हालांकि दिल्ली को एक भी मैच की मेजबानी नहीं मिली है. आईपीएल ने एक बयान में कहा कि दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने अपने पहले दो घरेलू मैच के लिए विशाखापट्टनम को चुना है. इस तटीय शहर में दिल्ली की टीम 31 मार्च को सीएसके और 3 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स की मेजबानी करेगी. यानी डीसी अपने होम ग्राउंड अरुण जेटली स्टेडियम में आईपीएल 2024 के शुरुआती मुकाबले नहीं खेलेगी. 

दिल्ली में आईपीएल 2024 के मैच नहीं होने की ये है वजह

आईपीएल 2024 के पहले 17 दिनों के शेड्यूल में दिल्ली कैपिटल्स को छोड़कर सभी टीमें अपने होम ग्राउंड पर कम से कम एक मैच जरूर खेलेंगी. दिल्ली कैपिटल्स को विशाखपट्टनम में स्थित डॉ. वाई एस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम को अपना दूसरा घर चुनना पड़ा है. इसके पीछे की वजह ये है कि दिल्ली में ही विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) का दूसरा चरण खेला जाएगा. डब्ल्यूपीएल का फाइनल अरुण जेटली स्टेडियम में 17 मार्च को होना है. ऐसे में समझा जा रहा है कि आईपीएल मैच के लिए इस मैदान को तैयार करने के लिए पर्याप्त समय नहीं मिल पाता. इसी कारण से आईपीएल 2024 के शुरुआती शेड्यूल में दिल्ली में एक भी मैच नहीं रखा गया है.

आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स के पहले 5 मैच

  • 23 मार्च पंजाब vs दिल्ली दोपहर 3:30 बजे से (मोहाली)
  • 28 मार्च राजस्थान vs दिल्ली शाम 7:30 बजे से (जयपुर)
  • 31 मार्च दिल्ली vs चेन्नई शाम 7:30 बजे से (विशाखापट्टनम)
  • 03 अप्रैल दिल्ली vs कोलकाता शाम 7:30 बजे से (विशाखापट्टनम)
  • 07 अप्रैल मुंबई vs दिल्ली दोपहर 3:30 बजे से (मुंबई)

यहां क्लिक करके जानिए आईपीएल 2024 के पहले 21 मैचों का शेड्यूल


देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement