Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs SL: अब कभी नहीं दिखेगी मैदान पर टीम इंडिया की ये दमदार जोड़ी, BCCI के एक फैसले ने किया अलग

Shikhar Dhawan-Rohit Sharma: शिखर-रोहित की जोड़ी वनडे क्रिकेट में दुनिया की 7वीं सबसे सफल जोड़ी है, जिन्होंने 117 पारियों में 593

Latest News
IND vs SL: अब कभी नहीं दिखेगी मैदान पर टीम इंडिया की ये दमदार जोड़ी, BCCI के एक फैसले ने किया अलग

India vs sri lanka 2023 ODI Shikhar Dhawan Rohit Sharma partnership comes to end shubman gill new opener

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मंगलवार को देर रात जब श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन किया गया तो कुछ खिलाड़ियों के लिए खुशी से झूमने का मौका था तो कुछ के चेहरों पर मायूसी छा गई. इस सीरीज के लिए चुनी गई टीम पर नजर डाले तो दो बड़े बदलाव किए गए. सीनियर्स खिलाड़ियों की टी20 टीम से छुट्टी और शिखर धवन को वनडे टीम से भी बाहर कर दिया गया. इसका मतलब ये है कि अब आपको शिखर धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी देखने को नहीं मिलेगी. हालांकि बोर्ड ने ये अब तक साफ नहीं किया है कि ये फैसला स्थाई है या सिर्फ इस सीरीज के लिए है. 

MS Dhoni की बेटी को मिला Lionel Messi का गिफ्ट, सोशल मीडिया पर तस्वीरें हुईं वायरल

शिखर धवन काफी लंबे समय से रन नहीं बना पा रहे थे. पिछली 10 पारियों में वह सिर्फ 18.6 की औसत से 186 रन बना सके हैं जिसमें सिर्फ एक अर्धशतकीय पारी शामिल है. शिखर धवन के बल्ले से आखिरी शतक साल 2019 में आया था. दूसरी ओर उनकी जग जिस खिलाड़ी को मौका मिला उसने खूब फायदा उठाया और जमकर रन बरसाए हैं. रोहित की गैरमौजूदगी में शिखर धवन के साथ शुभमन गिल और ईशान किशन को ओपनिंग करने का मौका मिला है और दोनों ने इन मौका पर चौका जड़ा है. ऐसे में सवाल ये है कि शिखर के टीम से बाहर होने के बाद रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाज की भूमिका कौन निभाएगा. 

ईशान और शुभमन हैं बड़े दावेदार

हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी वनडे मुकाबले में दोहरा शतक जड़ने वाले ईशान किशन सबसे बड़े दावेदार माने जा रहे हैं. ईशान ने अपनी आखिरी 10 वनडे पारियों में 477 रन बनाए हैं तो शुभमन गिल ने 531 रन जड़े हैं. गिल का बल्ला भी शानदार फॉर्म में है और वो भी वनडे में रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाज के दावेदार हैं. इन दोनों युवाओं ने शानदार क्रिकेट से सेलेक्टर्स की सिरदर्दी बढ़ा दी है. इस साल भारत में ही वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ जिस खिलाड़ी को भी ओपनर की भूमिका दी जाएगी, वह वर्ल्ड कप में भी रोहित शर्मा का साथ निभाता नजर आ सकता है. 

दुनिया की 7वीं सबसे सफल जोड़ी

वनडे क्रिकेट इतिहास की सबसे सफल जोड़ी सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर की रही है. दोनों भारतीय दिग्गजों ने 176 पारियों में 8227 रन जोड़े हैं. इन दोनों के बाद रोहित शर्मा और शिखर धवन भारत की दूसरी सबसे सफल जोड़ी है जिन्होंने 117 पारियों में 5193 रन जोड़े हैं. इस दौरान उन्होंने 18 शतकीय और 15 अर्धशतकीय साझेदारी की है. दोनों के नाम 210 रन की साझेदारी का रिकॉर्ड भी है. लेकिन धवन के टीम के बाहर होने के बाद अब ये जोड़ी टूट चुकी है और रोहित के नए साथी की तलाश शुरू हो गई है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement