Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND v PAK T20 WC 2022: अगर ऐसा कर लेती है टीम इंडिया तो नहीं बचेगा पाकिस्तान, गौतम गंभीर ने की काम की बात

Gautam Gambhir interview: भारत-पाकिस्तान मैच से पहले गौतम गंभीर का धाकड़ इंटरव्यू आया है, जिसमें उन्होंने टीम इंडिया के लिए कई काम की बातें की हैं.

IND v PAK T20 WC 2022: अगर ऐसा कर लेती है टीम इंडिया तो नहीं बचेगा पाकिस्तान, गौतम गंभीर ने की काम की बात

ind vs pak t20 world cup 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और पाकिस्तान मैच से पहले टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने ऐसी कई बातें बता दी हैं, जिनका ध्यान टीम इंडिया को रखना होगा. भारत को दो बार वर्ल्ड चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने गौतम गंभीर ने मैच से पहले छोटी से छोटी बात को हाइलाइट किया है. जो टीम इंडिया के काफी काम आ सकती है. गंभीर ने इंटरव्यू में बताया है कि टीम इंडिया को पाकिस्तान के किन खिलाड़ियों से बचकर रहने की जरूरत है और साथ ही भारतीय टीम किन मामलों में पाकिस्तान से बेहतर है.

पाकिस्तानी गेंदबाजों से बेहतर कोई नहीं

गौतम गंभीर ने कहा है कि टीम इंडिया को पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों से बचकर रहना होगा. उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान की फॉस्ट बॉलिंग पूरे टूर्नामेंट में सबसे अच्छी है. सिर्फ पाकिस्तान ही है जिसके पास ऐसे तीन गेंदबाज हैं जो 140 की रफ्तार से ज्यादा से गेंदबाजी करने में सक्षम हैं. अगर आप इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को भी देखें तो ऑस्ट्रेलिया के पास ऐसा सिर्फ एक गेंदबाज है और इंग्लैंड के पास मार्क वुड है जो 150 से ज्यादा की स्पीड से गेंदबाजी करता है. जब कि पाकिस्तान के पास शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रॉउफ और नसीम शाह हैं जो कि तीनों ही गजब की स्पीड से गेंदबाजी करते हैं.'

'रोहित शर्मा वर्ल्ड कप नहीं जीतेगा, भारत विश्व चैंपियन बनेगा': गंभीर का विस्फोटक इंटरव्यू

क्या है पाकिस्तान की कमजोरी

गंभीर ने पाकिस्तान की तेज गेंदबाजी को जहां उनकी सबसे बड़ी ताकत बताया वहीं पाकिस्तान की बल्लेबाजी को उसकी सबसे बड़ी कमजोरी करार दिया. गंभीर ने कहा, 'पाकिस्तान के पास बड़े शॉट लगाने वाले बल्लेबाज नहीं हैं. शॉर्ट बॉल खेलने में पाकिस्तान के खिलाड़ी कमजोर हैं. पाकिस्तान का मिडिल ऑर्डर कमजोर है और भारतीय गेंदबाज बड़े आराम से पाकिस्तान के मिडिल ऑर्डर को एक्सपोज कर सकते हैं. साथ ही ये बहुत बड़े मैदान हैं यहां चौके-छक्के लगाना इतना आसान नहीं है.'

गावस्कर ने बताया कैसे कार्तिक के साथ पंत को मिलेगी प्लेइंग 11 में जगह

ऑस्ट्रेलिया में खेलने का नहीं है अनुभव

गंभीर से पूछा गया कि पाकिस्तान के पास भी बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और फखर जमान जैसे बल्लेबाज हैं जो लगातार टीम को अच्छी शुरुआत दे रहे हैं. तो इसपर उन्होंने कहा कि भारत के पास भी शुरू में रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली हैं और इसके बाद सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या हैं. लेकिन पाकिस्तान के पास ऐसा मिडिल ऑर्डर नहीं है. गंभीर ने कहा कि पाकिस्तान इन खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया में इतना कुछ परफॉर्म नहीं किया है. इन खिलाड़ियों ने सब-कॉन्टिनेंट्स में ज्यादा क्रिकेट खेला है. हाल ही में ये न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले थे लेकिन न्यूजीलैंड की कंडिशंस और मैदान भी सब-कॉन्टिनेंट्स जैसे ही हैं. पर जब आप ऑस्ट्रेलिया में खेलते हैं तो यहां ज्यादा बाउंस रहता है, ऐसे में इन खिलाड़ियों के लिए भी ये आसान नहीं रहने वाला है.

देखें पूरा इंटरव्यू

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement