Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs ENG: हार्दिक पंड्या का ऑलराउंड प्रदर्शन, भारत ने पहले टी-20 में इंग्लैंड को हराया

India vs England 1st T20 Result: भारतीय क्रिकेट टीम ने बल्ले और गेंद से शानदार खेल दिखाते हुए पहले टी-20 मैच में इंग्लैंड को 50 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है.

article-main

डीएनए हिंदी वेब डेस्क

Updated: Jul 08, 2022, 06:54 AM IST

Edited by

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज़ (India vs England T-20 Series) के पहले मैच में भारत ने इंग्लैंड को हराकर सीरीज़ में बढ़त हासिल कर ली है. भारत ने ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की शानदार बल्लेबाजी और फिर धारदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड को 50 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया. भारत के 198 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 19.3 ओवरों में 148 रन पर ही ऑल-आउट हो गई. हार्दिक पंड्या इस मैच में मैन ऑफ द मैच भी चुने गए.

साउथैंप्टन में खेले गए इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. अच्छे टच में दिख रहे रोहित शर्मा 14 गेंदों पर 24 रन बनाकर आउट हो गए. ओपनर ईशान किशन भी सिर्फ़ 8 रन ही बना सके. मध्य क्रम में दीपक हुड्डा ने 33 और सूर्य कुमार यादव ने 39 रन बनाए. इन दोनों लगभग 200 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की और टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने के फैसले को सही साबित कर दिया.

यह भी पढ़ें: एशिया कप में भिड़ेंगे भारत-पाक, इस दिन होगा रोहित-बाबर के बीच कप्तानी का महामुकाबला

हार्दिक पंड्या ने लूट ली महफिल
लंबे समय के बाद टीम इंडिया में लौटे हार्दिक पंड्या अब अच्छी फॉर्म में हैं. हार्दिक पंड्या ने 33 गेंदों पर 51 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. इस पारी में हार्दिक ने 6 चौके और 1 छक्का लगाया. इसके बाद अक्षर पटेल ने 12 गेंदों पर 17 और दिनेश कार्तक ने 7 गेंदों पर 11 रनों की अहम पारी खेलकर टीम के स्कोर को 198 रन तक पहुंचा दिया.

198 रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को शुरुआत से ही झटके लगने लगे. हार्दिक पंड्या ने ओपनर जेसन रॉय को आउट करके इंग्लिश टीम को हिला दिया. इसके बाद भुवनेश्वर कुमार ने इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर को बोल्ड मार दिया और इंग्लैंड की टीम को सन्न कर दिया. इसके बाद तो हार्दिक पंड्या ही छाए रहे. हार्दिक ने चार ओवरों में कुल 33 रन देकर चार विकेट ले डाले.

यह भी पढ़ें- पंजाब के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह का डेब्यू, कप्तान रोहित शर्मा ने दी कैप 

टी-20 क्रिकेट में अपना डेब्यू कर रहे तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने भी शानदार गेंदबाजी की. अर्शदीप ने 3.3 ओवर गेंदबाजी की और एक मेडन ओवर भी डाला. अर्शदीप ने अपने पहले ही मैच में दो विकेट भी निकाले. युजवेंद्र चहल को दो और हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार को एक-एक विकेट मिला.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv