Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind Vs SA T-20: पंत ब्रिगेड के लिए करो या मरो मुकाबला, प्लेइंग 11 भी बना सिर दर्द

Team India के लिए विशाखापत्तनम टी-20 हर हाल में करो या मरो मुकाबला है. अगर भारतीय टीम तीसरा मैच हार जाती है तो 5 मैचों की सीरीज भी गंवा देगी.

article-main

टीम इंडिया को हर हाल में दर्ज करनी होगी जीत

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: साउथ अफ्रीका के साथ जारी सीरीज पहले दोनों मैच गंवाने के बाद अब टीम इंडिया को हर हाल में तीसरे मैच में जीत दर्ज करनी होगी. अब तक दोनों ही मुकाबले टीम हार चुकी है और टीम के प्रदर्शन और प्लेइंग 11 को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. सीनियर्स खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में खेल रही टीम इंडिया के सामने कई दिक्कतें हैं. गेंदबाज विकेट नहीं निकाल पा रहे हैं, ओपनिंग जोड़ी फॉर्म में नहीं है और खुद कप्तान ऋषभ पंत दबाव में नजर आ रहे हैं.

गेंद-बल्ले दोनों से करना होगा कमाल
पहले मैच में भारत की हार के जिम्मेदार गेंदबाज थे और उनकी खराब गेंदबाजी की वजह से टीम को हार मिली थी.दूसरे मैच में बल्लेबाजों ने निराश किया और टीम अच्छे रन नहीं बना सके थे. भारतीय सलामी बल्लेबाज अभी तक पावरप्ले में अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे हैं. ईशान किशन ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन रुतुराज केवल 23 और एक रन बना पाए हैं.

तीसरे मैच में टीम को अपनी इन कमजोरियों से बाहर निकलना होगा और बेहतर प्रदर्शन करना होगा. सिर्फ ओपनर ही नहीं कप्तान पंत और मध्यक्रम बल्लेबाजों को भी अच्छा खेल दिखाना होगा. गेंदबाजों को भी पावरप्ले में विकेट लेने होंगे और किफायती गेंदबाजी करनी होगी. 

 

यह भी पढ़ें: Latest ODI Ranking: भारत को पछाड़कर पाकिस्तान पहुंचा आगे, टीम इंडिया इस नंबर पर फिसली

Rishabh Pant को दबाव मुक्त होकर खेलना होगा
केएल राहुल के चोटिल होने के कारण कप्तानी का जिम्मा संभालने वाले ऋषभ पंत पर दबाव नजर आ रहा है. उन्होंने अब तक 29 और 5 रन ही बनाए हैं. उन्होंने 45 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 23.9 के औसत और 126.6 के स्ट्राइक रेट से केवल तीन अर्धशतक बनाए हैं जो उनकी प्रतिभा के अनुरूप नहीं है. कप्तान के रूप में पंत के फैसलों पर भी सवाल उठ रहे हैं. 

इस प्रतिभाशाली बल्लेबाज के लिए जरूरी है कि वह दबाव मुक्त होकर अपना नैसर्गिक खेल दिखाएं. पंत ने टी-20 और वनडे में अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है और अब वक्त है कि क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मैट में भी वह अपनी धाक जमाएं. 

 

यह भी पढ़ें: IPL Media Rights: 44,075 करोड़ रुपये में बिके मीडिया राइट्स, इस चैनल ने मारी बाजी 

क्या उमरान मलिक को मिलेगा मौका?
आईपीएल 2022 में अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित करने वाले उमरान मलिक फिलहाल बेंच पर मौके का इंतजार कर रहे हैं. तीसरे वनडे में उन्हें मौका मिलता है या नहीं, इसको लेकर अटकलों का दौर जारी है. 

भुवनेश्वर कुमार को छोड़कर भारतीय गेंदबाज विकेट लेने में असफल रहे हैं. भारतीय गेंदबाज 1 या 2 ओवरों में रन लुटाकर पहले की गई मेहनत पर पानी फेर दे रहे हैं. अब जबकि श्रृंखला दांव पर लगी है तब उन्हें हर हाल में अच्छा प्रदर्शन करना होगा. भारतीय टीम प्रबंधन ऐसे में अब तक एक भी विकेट नहीं लेने वाले आवेश खान की जगह तेज गेंदबाज उमरान मलिक या अर्शदीप सिंह को डेब्यू का मौका दे सकता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv