Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Cup 2023: शमी ने मचाई वर्ल्डकप में सनसनी, तोड़ डाला अनिल कुंबले का बड़ा रिकॉर्ड

IND vs NZ: वर्ल्डकप 2023 में पहले चार मैचों में बेंच पर रहे मोहम्मद शमी ने टीम में आते ही चटकाया विकेट. धर्मशाला में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज विल यंग का विकेट चटकाकर शमी ने बड़ा रिकॉर्ड बनाया.

article-main

Mohammed Shami

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वर्ल्डकप 2023 में अपना पहला मैच खेल रहे मोहम्मद शमी ने आते ही विकेट चटका दिया है. उन्होंने वर्ल्डकप 2023 की अपनी पहली ही गेंद पर न्यूजीलैंड के ओपनर विल यंग को पवेलियन भेजा. इसी के साथ शमी वर्ल्डकप में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट चटकाने के मामले में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने महान लेग स्पिनर अनिल कुंबले को पीछे छोड़ा. इससे पहले कुंबले और शमी के नाम 31-31 वर्ल्डकप विकेट थे.

यह भी पढ़ें: ग्रेस हैरिस ने टूटे बल्ले से जड़ दिया छक्का, खेली 136 रनों की पारी, देखें वीडियो

जहीर खान और जवागल श्रीनाथ ही अब शमी से आगे

वर्ल्डकप में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट चटकाने रिकॉर्ड जहीर खान और जवागल श्रीनाथ के नाम है. दोनों ने समान 44 विकेट चटकाए हैं. जहीर ने 23 पारियों में इतने विकेट चटकाए हैं, तो श्रीनाथ को 33 पारी लगे थे. शमी सिर्फ 12 पारियों में 32 के आंकड़े तक पहुंच चुके हैं. उनके पास जहीर और श्रीनाथ को पीछे छोड़ने का अच्छा मैका है.

हार्दिक की चोट ने खोला शमी के लिए दरवाजा

वर्ल्डकप 2023 के पहले चार मैचों में टीम इंडिया शमी के बिना उतरी थी. जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को उनके ऊपर तरजीह दी जा रही थी. जबकि तीसरे सीमर के रूप में शार्दुल ठाकुर खेल रहे थे. आठवें नंबर पर थोड़ी बहुत बल्लेबाजी के लिए टीम इंडिया शार्दुल पर भरोसा कर रही थी. वहीं हार्दिक पंड्या ऑलराउंडर का रोल निभा रहे थे. पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ उनके चोटिल होने के बाद टीम कॉम्बिनेशन को बेहतर करने के लिए मैनेजमेंट ने शार्दुल को बाहर बैठान का फैसला किया. जिससे मोहम्मद शमी को प्लेइंग-XI में आने का मौका मिला. शमी के अलाव सूर्यकुमार यादव को भी टीम में जगह मिली है. वह अपना वर्ल्डकप डेब्यू कर रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement