Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs ENG: रांची टेस्ट में भारत ने दर्ज की जीत, सीरीज में बनाई 3-1 से अजेय बढ़त, ध्रुव-अश्विन रहे हीरो

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला रांची में खेला गया था. इस मैच को टीम इंडिया ने 5 विकेट से अपने नाम कर लिया है और साथ ही सीरीज में 3-1 से बढ़त बना ली है.

Latest News
article-main

IND vs ENG 4th Test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला रांची में खेला गया था. इस मैच में टीम इंडिया ने 5 विकेट से इंग्लैंड को करारी शिकस्त दी है. टीम के लिए शुभमन गिल और ध्रुव जुरेल ने काफी शानदार बल्लेबाजी की और दोनों ने नाबाद 92 रनों की साझेदारी भी निभाई. इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त बना ली है. इस मैच में इंग्लैंड की ओर से शोएब बशीर और भारत की ओर से आर अश्विन ने पंजा खोला. 


यह भी पढ़ें- सुनील गावस्कर ने Dhruv Jurel को लेकर दिया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा


टीम इंडिया को इंग्लैंड ने 192 रनों का लक्ष्य दिया था. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने काफी शानदार और तेज शुरुआत की थी. टीम इंडिया ने तीसरे दिन के अंत तक बिना विकेट गंवाए 40 रन बना लिए थे. टीम का पहला विकेट 84 रन पर जायसवाल के रूप में गिरा था. उसके बाद 99 रनों के स्कोर पर रोहित शर्मा भी पवेलियन लौट गए. फिर रजत पाटीदार और सरफराज खान बिना खाते खोले ही आउट हो गए. इसके अलावा रवींद्र जडेजा भी सस्ते में आउट हो गए थे. 

वहीं स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल ने 124 गेंदों में 2 छक्कों की मदद से नाबाद 52 रनों की पारी खेली. इसके अलावा ध्रुल जुरेल ने 77 गेंदों में 2 चौकों की मदद से नाबाद 39 रनों की पारी खेली और महफिल को अपने नाम कर लिया है. टीम ने रांची मैच में 5 विकेट से इंग्लैंड को शिकस्त दे दी है और सीरीज भी अपने नाम कर ली है. 

इन गेंदबाजों ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

रांची टेस्ट मैच में इंग्लैंड के शोएब बशीर ने पहली पारी में भारत के 5 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा था. इसके बाद आर अश्विन ने दूसरी पारी के दौरान 5 विकेट लेकर टीम इंडिया की मुकाबले में वापसी करवाई थी. जबकि कुलदीप ने दूसरी पारी में 4 विकेट और रवींद्र जडेजा ने पहली पारी में 4 विकेट अपने नाम किए थे. 

ऐसा रहा मुकाबला

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड 353 रन पर सिमट गई. टीम के लिए जो रूट ने नाबाद 122 रनों की पारी खेली. इसके जवाब में टीम इंडिया 307 रन पर ढेर हो गई. टीम के लिए ध्रुव जुरेल ने 90 रनों की पारी खेली थी और इस दौरान शोएब बशीर ने पंजा खोला था. इसके साथ इंग्लैंड ने 46 रनों की बढ़त बना ली थी. उसके बाद इंग्लिश टीम दूसरी पारी में सिर्फ 145 रन ही बना सकी. इस बार आर अश्विन ने 5 विकेट और कुलदीप ने 4 विकेट अपने नाम किए थे. वहीं इंग्लैंड ने कुल 192 रनों का लक्ष्य भारत के सामने रखा. टीम इंडिया ने इस टारगेट को चौथे दिन के दूसरे सेशन के दौरान पूरा कर लिया. रोहित शर्मा ने 55 रन बनाए. जबकि गिल 52 और ध्रुव 39 रन पर नाबाद रहे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement