Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

न्यूजीलैंड के इस बल्लेबाज ने लगाई 13 स्थानों की छलांग, जानें Virat Kohli और Rohit Sharma की ताजा रैंकिंग

ICC T20 Ranking: मोहम्मद नबी को पछाड़कर बांग्लादेश के शाकिब अल हसन दुनिया के नंबर वन ऑलराउंडर बन गए हैं.

न्यूजीलैंड के इस बल्लेबाज ने लगाई 13 स्थानों की छलांग, जानें Virat Kohli और Rohit Sharma की ताजा रैंकिंग

ICC Latest T20 Ranking

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी:  ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) का आगाज हो चुका है. पहले दौर में 8 टीमें सुपर 12 (T20 World Cup 2022 Super 12) की रेस में शामिल हैं जहां से 4 टीमों को अगले दौर के लिए क्वालीफिकेशन मिलेगी. उससे पहले ताजा जारी रैंकिंग (ICC T20 Ranking) खिलाड़ियों के हौसलों को बुलंद करने का काम जरूर करेंगी. बुधवार को ताजा जारी रैंकिंग में एक बड़ा बदलाव देखने को मिला है. न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स ने 13 स्थानों की छलांग लगाई है और टॉप 10 में जगह बना ली है. भारत के सूर्यकुमार यादव (Surya Kumar Yadav) ने आईसीसी मेंस रैंकिंग (ICC Men's T20 Ranking) में अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा है.  

इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, चोट की वजह से उनका सबसे सफल गेंदबाज T20 World Cup 2022 से बाहर

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan's Ranking) 861 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ पहले स्थान पर बने हुए हैं. सूर्यकुमार के 838 प्वॉइंट्स हैं और वह रविवार को दुनिया के दूसरे नंबर के बल्लेबाज के तौर पर मैदान पर उतरेंगे. इसके अलावा अन्य भारतीय खिलाड़ियों में केएल राहुल (KL Rahul T20 Ranking) 13वें, विराट कोहली (Virat Kohli Ranking) 15वें और कप्तान रोहित शर्मा 16वें स्थान पर बने हुए हैं. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam Ranking) तीसरे, दक्षिण अफ्रीका के ऐडन मार्करम चौथे और न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे पांचवें स्थान पर बने हुए हैं. टॉप 10 में एकमात्र बदलाव न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स की रैंकिंग में हुआ है जो बांग्लादेश और पाकिस्तान के खिलाफ ट्राई सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बलपर 13 स्थान की छलांग लगाकर 10वां स्थान हासिल कर लिया है. 

शाकिब बने नंबर वन ऑलराउंडर

हार्दिक पंड्या आलराउंडर रैंकिंग में 173 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ छठे स्थान पर बरकरार हैं. बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन शीर्ष आलराउंडर बन गए हैं.  शाकिब ने अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी को शीर्ष स्थान से हटाया. शाकिब ने न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ ट्राई सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर शीर्ष स्थान हासिल किया. गेंदबाजों की रैंकिंग में ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है. मुजीबुर रहमान दो स्थान चढ़कर पांचवें स्थान पर और दक्षिण अफ्रीका के केशव महाराज एक पायदान चढ़कर आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं. आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड 705 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ टॉप गेंदबाज बने हुए हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement