Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

FIFA World Cup 2022: पेनल्टी शूटआउट से पूरा हुआ मेसी का सपना, फ्रांस को हरा अर्जेंटीना विश्व विजेता

Argentina Vs France FIFA Final: फीफा वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में अर्जेंटीना ने फ्रांस को हराकर खिताब पर कब्जा कर लिया है.

article-main

FIFA World Cup Winner Argentina

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) के रोमांचक फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना ने फ्रांस को हराकर खिताब जीत लिया है. फ्रांस की टीम ने 79 मिनट तक पिछड़ने के बाद शानदार कमबैक किया और 97 सेकेंड के अंदर 2 गोल कर गेम बराबरी पर खड़ा कर दिया. 2-2 की बराबरी पर मैच खत्म होने के बाद एक्स्ट्रा टाइम में मैच गया लेकिन वहां भी मैच 3-3 से बराबरी पर खत्म हुआ. फ्रांस के लिए तीनों गोल एम्बाप्पे ने किए थे. पेनल्टी शूटआउट में आखिरकार अर्जेंटीना ने विश्व विजय कर ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया.

एम्बाप्पे ने कराई अपनी टीम की वापसी
हाफटाइम तक अर्जेंटीना दबाव बनाने में कामयाब थी लेकिन उसके बाद फ्रांस ने शानदार कमबैक किया. पहले पेनल्टी को गोल में बदला और उसके बाद फिर एक और गोल दागकर गेम को 2-2 से बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया है. अब पासा किसी भी तरफ पलट सकता है. 79 मिनट तक मुकाबले में 2-0 से पिछड़ने के बाद एम्बाप्पे ने करिश्माई वापसी की है. फ्रांस ने 97 सेकेंड के अंदर दो गोल दागकर अपनी टीम की वापसी करवा दी

यह भी पढ़ें: हो गई सबसे बड़ी भविष्यवाणी, आज फूट-फूटकर रोएंगे लियोनेल मेसी

पहले एक्स्ट्रा टाइम में कोई गोल नहीं हुआ.

मेसी और डि मारिया ने दागा शानदार गोल 
डेमबेले ने फाउल किया था रेफरी ने इस पर तुरंत ही अर्जेंटीना को पेनल्टी दिया. मैच के 22वें मिनट में मिले इस मौके को मेसी नहीं चूके और गोलकीपर को छकाते हुए फुटबॉल को सुरक्षित गोलपोस्ट में पहुंचा दिया. इसके साथ ही अर्जेंटीना का खेमा और बॉक्स में बैठा उनका परिवार खुशी से झूम गया. इसके बाद भी अर्जेंटीना की टीम लगातार हावी रही और बेहद तेज-तर्रार अंदाज में खेलती दिखी. 

चोट के बाद वापसी कर रहे डि मारिया मानो इस मैच में सारी सेमीफाइनल न खेलने की कसर पूरी करने को उतारू थे. 36वें मिनट में उन्होंने मैक एलिस्टर से मिले पास को गोलपोस्ट में पहुंचाकर अर्जेंटीना को 2-0 से बढ़त दिला दी. 

यह भी पढ़ें: फ्रांस में सेक्स वर्क्स का ऐलान, टीम के वर्ल्ड कप जीतने पर देंगी फ्री सर्विस  

फ्रांस ने 2 खिलाड़ियों को हाफ टाइम से पहले बुलाया वापस
फ्रांस के कोच ने 41वें मिनट में गेराउड और डेम्बेले को बाहर बुला लिया। उनकी जगह मार्कस थुरम और रैंडल कोलो मुआनी को मैदान पर उतारा। हालांकि टीम को इसका कोई ज्यादा फायदा नहीं मिला। हाफ टाइम तक वह कोई गोल नहीं कर पाई. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv