Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AUS vs SA 2nd Test: Nathan Lyon की फिरकी में फंसी साउथ अफ्रीका, मेलबर्न में भी प्रोटियाज टीम का बुरा हाल

Australia vs South Africa 2nd Test Highlights: ऑस्ट्रेलिया ने अफ्रीकी टीम को दूसरे टेस्ट में पारी और 182 रन से हराकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है.

AUS vs SA 2nd Test: Nathan Lyon की फिरकी में फंसी साउथ अफ्रीका, मेलबर्न में भी प्रोटियाज टीम का बुरा हाल

Australia vs South Africa nathan lyon scott boland helps australia to win melbourne test cricket aus vs sa

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने मेलबर्न टेस्ट (Melbourne Test) में भी शानदार जीत हासिल कर तीन मैचों की सीरीज (AUS vs SA test Series 2022-23) में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है. पहली पारी में 189 रन पर ढेर होने वाले साउथ अफ्रीकी टीम दूसरी पारी में भी कुछ खास नहीं कर सकी और सिर्फ 204 रन पर सिमट गई. इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने मेलबर्न टेस्ट में पारी और 182 रन से जीत लिया. इससे पहले सिडनी टेस्ट में भी कंगारुओं ने शानदार जीत हासिल की थी. दूसरी पारी में ऑस्ट्रलिया के लिए नाथन लायन (Nathan Lyon) ने सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए. 

सिडनी में फतह हासिल करने के बाद मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. साउथ अफ्रीका की शुरुआत खराब रही और 67 के स्कोर पर ही आधी टीम पवेलियन लौट गई. इसके बाद मार्को यानसन और काइल वेरेन ने अर्धशतक जड़ टीम को संभालने की कोशिश की लेकिन दोनों के आउट होने के बाद टीम तास के पत्तों की तरह बिखर गई और 189 रन पर ही ढेर हो गई. कैमरुन ग्रीन ने 5 विकेट चटकाए तो मिचेल स्टार्क ने 2 विकेट झटके. 

IND vs SL: ICC World Cup 2023 से भी बाहर हो सकते हैं Rishabh Pant, मिल गया उनसे बेहतर विकेटकीपर

ऑस्ट्रेलिया ने 189 रन के जवाब में शानदार शुरुआत की उस्मान ख्वाजा और मार्नस लाबुशेन के जल्दी आउट हो जाने के बाद डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ ने पारी संभाली और 239 रन की साझेदारी कर डाली. स्मिथ शतक से चूक गए लेकिन वार्नर ने दोहरा शतक जड़ फॉर्म में आने के संकेत दे दिए. वार्नर के बाद एलेक्स कैरी के शतक और कैमरुन ग्रीन, ट्रैविस हेड के अर्धशतकीय पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 575 रन बनाकर पहली पारी घोषित कर दी. 

दूसरी पारी में भी अफ्रीकी बल्लेबाज हुए फेल

386 रन से पीछड़ने के बाद साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और कप्तान डीन एल्गर दूसरे ओवर में ही बिना खाता खोले आउट हो गए. टेम्बा बवूमा के 68 रन के अलावा कोई बल्लेबाज पचास का आंकड़ा भी पार नहीं कर सका और पूरी टीम 204 पर ढेर हो गई. इस तर ऑस्ट्रेलिया ने पारी और 186 रन से जीत हासिल कर सीरीज पर भी कब्जा कर लिया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement