Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AUS vs AFG T20: ऑस्ट्रेलिया से सिर्फ 4 रन से हारी अफगानिस्तान, जीता लाखों क्रिकेट प्रेमियों का दिल

AUS vs AFG Match Highlights: ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 168 रन बनाए, जवाब में अफगानिस्तान की टीम ने 164 रन बना लिए.

article-main

विवेक कुमार सिंह

Updated: Nov 04, 2022, 05:54 PM IST

Edited by

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: शुक्रवार को एडिलेड में ऑस्ट्रेलियाई टीम अफगानिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरी तो वह एक तीर से दो निशाना साधना चाह रही थी. उनका पहला लक्ष्य था अफागानिस्तान को हराना और दूसरा टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करना. अफगानिस्तान ने 106 रन बनाते ही सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों के धुंधली कर दी है. लेकिन मैच गंवाने के बाद अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के पास एक उम्मीद छोड़ दी है. अब ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड की हार की कामना करनी होगी. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रलिया ने 168 रन बनाए. जवाब में अफगानिस्तान ने आखिरी ओवर तक मैच को रोमांचक बनाए रखा और 164 रन बनाने में कामयाब रही. 

सेमीफाइनल और फाइनल के लिए ICC का नया नियम, आसान भाषा में समझें 10 ओवर का गणित

आखिरी 12 गेंद में अफगानिस्तान को जीत के लिए 33 रन चाहिए थे. राशिद खान 13 गेंद में 22 रन बनाकर क्रीज पर थे और अफगानिस्तान की उम्मीदों को जिंदा किए हुए थे. जोश हेजलवुड के ओवर में एक छक्का और चौका जड़कर 11 रन बटोरने में सफल रहे. आखिरी ओवर में 22 रन चाहिए थे और राशिद खान ने दो चौके और एक छक्का जड़ दिया. वह 23 गेंद में 48 रन बनाकर नाबाद रहे.

इससे पहले अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने टॉस जीता और पहले ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. कंगारुओं की शुरुआत खराब रही और 22 के स्कोर पर कैमरुन ग्रीन आउट हो गए. इसके बाद 50 के कुल योग पर डेविड वार्नर भी चलते बने. मिचेल मार्श ने एक छोर संभालकर रखा और 45 रन की पारी खेली. ग्लेन मैक्सवेल के 32 गेंद में 54 और मार्कस स्टॉयनिस के 25 रन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 168 रन बनाए. अफगानिस्तान की ओर से नवीन उल हक और फजलहक फारुकी ने शानदार गेंदबाजी की और दोनों ने मिलकर ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम को पवेलियन की राह दिखाई. फारुकी ने दो विकेट झटके तो नवीन उल हक ने तीन कंगारू बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. 

सेमीफाइनल में पहुंची न्यूजीलैंड, तीन टीमें हुईं बाहर, देखें लेटेस्ट अंक तालिका

169 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और उस्मान घनी 2 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने पारी संभाली और अफगान टीम को 40 के स्कोर तक पहुंचाया. पावरप्ले के आखिरी ओवर में गुरबाज 17 गेंद में 30 रन बनाकर आउट हुए. गुलबदीन नईब ने 39 रन बनाए. 15वें ओवर तक अफगानिस्तान ने 103 के स्कोर तक 6 विकेट गंवा दिए. इसके बाद राशिद खान ने मोर्चा संभाला और ताबड़तोड़ पारी खेल अफगानिस्तान की उम्मीदों को जिंदा रखा. आखिरी ओवर में जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया को 22 रन चाहिए थे और राशिद खान की बदौलत अफगानिस्तान सिर्फ 17 रन बना सकी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv