Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind Vs Pak पड़ोसी भारी: Asia Cup में कहीं पाकिस्तान के तेज गेंदबाज भारत का खेल न बिगाड़ दे, यहां भारी है पाक टीम

Asia Cup Ind Vs Pak: एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में भारत और पाकिस्तान के बीच हाई प्रोफाइल मैच को लेकर उत्सुकता चरम पर है. हालांकि जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने की वजह से भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण को बड़ा झटका लगा है. पाकिस्तान का पेस अटैक काफी मजबूत नजर आ रहा है. 

article-main

Ind Vs Pak Asia Cup (फोटो: वीडियो ग्रैब)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022 Ind Vs Pak) में भारत-पाक मुकाबले को लेकर काफी क्रेज है. हालांकि टूर्नामेंट से ठीक पहले भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल हो गए हैं. हर्षल पटेल भी चोट के कारण टीम से बाहर हैं. ऐसे में भुवनेश्वर कुमार की अगुआई में युवा तेज गेंदबाजों के कंधे पर बड़ी जिम्मेदारी है. पाकिस्तान के बॉलिंग अटैक (Pakistan Team For Asia Cup) की बात की जाए तो वह भी काफी मजबूत लग रही है. जानिए कैसे पाकिस्तान का तेज गेंदबाजी आक्रमण कहीं भारत के लिए मुश्किल न खड़ी कर दे. 

Pakistan Bowling Attack लग रही है दमदार 
पाकिस्तान की गेंदबाजी की बात करें तो इसके स्पिन और पेस अटैक दोनों ही मजबूत है. तेज गेंदबाजी की बात करें तो शाहीन अफरीदी काफी दमदार नजर आते हैं. उनके साथ मोहम्मद वसीम जूनियर और हारिस रउफ होंगे. अफरीदी भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप में खासे प्रभावी रहे थे. उन्होंने दोनों ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल का विकेट लिया था और फिर विराट कोहली को पवेलियन भेजकर भारतीय टीम की हार की स्क्रिप्ट लिखी थी. 

अफरीदी हाल ही में जारी की गई टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्हें वसीम जूनियर और हारिस रउफ से भी अच्छा साथ मिल रहा है. कुल मिलाकर पाकिस्तान के तेज गेंदबाज इन फॉर्म हैं और भारतीय टीम के लिए खतरा बन सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: खेल-खेल में: Ind Vs Pak मैच में हार से बौखलाए शाहिद अफरीदी ने जन्मदिन पर दी थी खूब गालियां

स्पिन को भी कम नहीं आंक सकते हैं 
पाकिस्तान को आम तौर पर तेज गेंदबाजों का देश माना जाता है. हालांकि इस वक्त की मौजूदा टीम में स्पिनर भी प्रभावित करने में सफल रहे हैं. स्पिन विभाग मोहम्मद नवाज़ और शादाब खान के पास है. ये दोनों स्पिनर बीच के ओवरों में विकेट निकालने में सक्षम हैं. स्पिन विभाग के साथ-साथ दोनों खिलाड़ी बल्ले से भी टीम में योगदान दे सकते हैं. ऐसे में पाकिस्तान का बॉलिंग अटैक काफी प्रभावी और संतुलित नजर आ रहा है. 

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के 2 बॉक्सर कॉमनवेल्थ गेम्स के बाद लापता, देश नहीं लौटना चाहते हैं खिलाड़ी?  

Team India के युवाओं के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी 
टीम इंडिया के युवा गेंदबाजों के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी है. हालांकि अर्शदीप सिंह और आवेश खान जैसे खिलाड़ियों के लिए यह खुद को साबित करने का मौका है. भुवनेश्वर कुमार तेज गेंदबाजी आक्रमण को एक छोर से लीड करेंगे. उन्हें बुमराह और हर्षल पटेल की कमी को पूरा करना होगा. 

स्पिन आक्रमण की बात करें तो वह पाकिस्तान की तुलना में भारी है. रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और युजवेंद्र चहल के साथ युवा रवि विश्नोई टीम में है. अब देखना होगा कि प्लेइंग 11 कैसे बनती है और उसमें किन स्पिनरों को कब मौका मिलता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो