Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

नहाने के पानी में मिला लें ये 5 चीज, धन की तंगी से लेकर करियर में आ रही बाधाएं हो जाएंगी दूर

हर किसी के दिन की शुरुआत नहाने के बाद ही होती है. सुबह स्नान (Bathing Tips) करना सेहत के साथ ही भाग्य के लिए भी बेहतर होता है. अगर आप जीवन में परेशानियों से जूझ रहे हैं तो नहाने के पानी में इन चीजों को शामिल कर सकते हैं. इसे शुभ और सुख समृद्धि (Prosperity And Happiness) की प्राप्ति होगी.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Vastu Tips For Bathing: नहाना व्यक्ति की दिनचर्या का सबसे पहला काम है. ज्यादातर लोग सुबह उठते ही स्नान के बाद ही घर से बाहर निकलते हैं. यह आपकी हेल्थ (Good Health) के लिए भी बेहतर होता है. वहीं ज्योतिष से लेकर वास्तु शास्त्र में भी नहाने को बेहद जरूरी बताया गया है. इससे व्यक्ति पर भगवान की कृपा होती है. (Mix These Items In Water) वहीं अगर आप धन की तंगी, असफलता और करियर में आ रही अटकलों से जूझ रहे हैं तो नहाने के दौरान पानी में इन चीजों को डाल सकते हैं.  ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार बताती हैं कि इन चीजों को पानी में डालकर नहाने से व्यक्ति का भाग्य चमक उठता है. जीवन में आ रही धन की तंगी दूर होने के साथ ही बाधाएं अपने आप खत्म हो जाती है. घर में सुख शांति के साथ ही समृद्धि का वास होता है. 

वास्तु के अनुसार नहाने से शारीरिक स्वास्थ (Good Health And Luck) अच्छा रहने के साथ ही व्यक्ति फ्रेश फिल करता है. इसका असर मानसिक रूप से भी पॉजिटिव महसूस कराता है. अगर आप नहाने जा रहे हैं तो पानी में वास्तु के बताएं अनुसार पांच चीजें डाल लें. इसके बाद पानी से स्नान करें. ऐसा करने से व्यक्ति पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है. घर से लेकर आर्थिक विकास में लगा दोष दूर हो जाता है. व्यक्ति की समस्याएं धीरे धीरे कर खत्म हो जाती है. आइए जानते हैं वास्तु शास्त्र के अनुसार पानी में किन-किन चीजों को मिलाकर नहाना शुभ होता है.

 


जीवन में पाना चाहते हैं सफलता तो रात को सोने से पहले जरूर करें ये काम, चमक जाएगी किस्मत


हरी इलायची और केसर

अगर आपका लंबा समय बुरा समय चल रहा है. किसी न किसी वजह से जीवन में संकट और परेशानियां का दौर बना हुआ है तो हर दिन नहाने से पहले पानी में 2 से 3 इलायची डाल लें. इसके साथ ही एक चुटकी केसर डाल दें. इसके बाद पानी से स्नान करें. दावा किया जाता है कि नियमित रूप से इस एक उपाय को करने से नकारात्मकता का अंत होता है. जीवन में चल रही हर तरह की परेशानी धीरे धीरे खत्म हो जाती है. ।

रत्न

वास्तु शास्त्र में रत्नों का बड़ा महत्व होता है. अगर किसी व्यक्ति का कोई ग्रह कमजोर होता है या फिर दोष चल रहा होता है तो उसे ज्योतिष की सलाह पर रत्न धारण करना चाहिए. इससे कुंडली में शामिल दोष दूर हो जाते हैं. वहीं नहाने के पानी में रत्न डालकर नहाने से भी व्यक्ति के सभी विघ्न दूर हो जाते हैं. इससे जीवन में शुभता आती है.  

तिल

वास्तु शास्त्र में तिल का बड़ा महत्व होता है. शनि की कृपा प्राप्ति के लिए भी तिल अर्पित किये जाते हैं. अगर आप भी ​शनि की दशा से जूझ रहे हैं तो स्नान करने से पहले पानी में थोड़े से तिल शामिल कर लें. नियमित रूप से ऐसा करने से शनि की क्रूर दृष्टी हट जाती है. व्यक्ति के जीवन में लाभ और भाग्य का साथ मिलता है.


Numerology: इन तारीखों में जन्में लोग अपने जुनून को बनाते हैं करियर, जीवन में करते हैं खूब तरक्की


हल्दी

हल्दी खाने में स्वाद घोलने के साथ ही पूजा अर्चना में भी इस्तेमाल की जाती है. हल्दी गुरु बृहस्पति की बेहद प्रिय है. ऐसे में गुरुवार के दिन स्नान करने से पहले पानी में थोड़ी सी हल्दी मिला लें. इसके बाद पानी से स्नान करें. ऐसा करने से जीवन में आ रही बाधाएं दूर हो जाती है. भाग्य चमकता है. भगवान विष्णु की कृपा से धन के भंडार भरते हैं. 

घी

अगर आप किसी बीमारी से जूझ रहे हैं तो नहाने से पहले पानी में थोड़ा घी मिला लें. इसके बाद स्नान करें. ऐसा करने से आपको स्वास्थ लाभ मिलता है. स्किन संबंधित विकार दूर होने के साथ ही ग्रह मजबूत होते हैं. 

 Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement