Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jyotish Tips: सरकारी नौकरी मिलने में आ रही है दिक्कत तो जान लें ग्रहों की स्थिति, इस स्थिति में बनता है शुभ योग

Jyotish Shastra: कुंडली के इन ग्रह और नक्षत्र की स्थिति से सरकारी नौकरी मिलने का शुभ योग बनता है.

article-main

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः छात्र सरकारी नौकरी (Government Job) पाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं. आज के समय में बढ़ते कंपटीशन के कारण सरकारी नौकरी पाना कोई आसान काम नहीं है. कड़ी मेहनत के बाद कई लोग सरकारी नौकरी (Government Job) प्राप्त कर लेते हैं. हालांकि बहुत से लोगों को दिन रात मेहनत करने के बाद भी सिर्फ निराशा ही हाथ लगती है. सरकारी नौकरी (Government Job) के लिए कुंडली और ग्रहों की चाल भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं. ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shastra) के अनुसार, कुंडली के ग्रह और नक्षत्र की वजह से भी राशि जातकों का जीवन प्रभावित होता है. आज हम आपको कुंडली के ऐसे योग के बारे में बताएंगे जिनसे सरकारी नौकरी मिलने की संभावनाएं बढ़ जाती है.

मकर राशि की स्थिति
मकर राशि और मंगल जब जातक के दसवें भाव में उपस्थित हों तो उसे सरकारी नौकरी मिलने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं. ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shastra) के अनुसार यदि सूर्य और गुरु दोनों मित्र राशि में मौजूद हों तब जातक का सरकारी नौकरी मिलना तय माना जाता है.

यह भी पढ़ें - Rahu Ketu Effects : साल 2023 में देखने को मिलेगा बड़ा ग्रह परिवर्तन, राहु केतु करेंगे इस राशि में प्रवेश

मंगल की स्थिति से बनता है शुभ योग
मंगल ग्रह (Capricorn) की स्थिति से भी सरकारी नौकरी मिलने का शुभ योग (Shubha Yoga) बनता है. ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shastra) के अनुसार, मंगल के 1,4,5,7,9 और दसवें भाव में होने से जातक की सरकारी नौकरी लगने का शुभ योग बनता है. ग्रहों की इन स्थितियों को सरकारी नौकरी मिलने के लिए बहुत शुभ माना जाता है.

केंद्र पर ऐसी स्थिति में बनता है सरकारी नौकरी का योग
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, दसवें भाव में शुभ ग्रह या केंद्र में उच्च राशि के ग्रह के मौजूद होने से सरकारी नौकरी मिलने का प्रबल योग बनता है.

यह भी पढ़ें - 26 December Daily Horoscope: सोमवार को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, जानें मेष से मीन तक के लिए कैसा होगा दिन

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv