Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Nazar Dosh: अगर घर,बिजनेस या रिश्ते पर लगी बुरी नजर, तो ऐसे करें उसे दूर

Nazar Dosh के लक्षण क्या हैं, कैसे समझें आपके रिश्ते, घर या परिवार को लगी बुरी नजर, अगर हां तो इन उपायों से करें दूर

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी : अगर किसी व्यक्ति को नजर लगती है तो न केवल उसकी सेहत पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है बल्कि उसे अपने आसपास का माहौल भी नकारात्मक नजर आता है.केवल व्यक्ति को ही नहीं बल्कि मकान,गाड़ी, दुकान, बिजनेस,रिश्ते कई चीजों पर बुरी नजर लग सकती है. जिसके कारण धन की कमी होने लगती है और काम बिगड़ने शुरू हो जाते हैं (Astrology)

हालांकि कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इस बात को सच नहीं मानते हैं. उन्हें ये एक अंधविश्वास की तरह लगता है. हम किसी की विचारधारा पर कोई सवाल नहीं उठा रहे हैं लेकिन नेगेटिव शक्तियों का असर होता है और उसके लक्षण क्या है, हम कैसे उससे दूर रह सकते हैं, इसपर बात करते हैं. 

नजर दोष के लक्षण (Nazar Dosh Ke Lakshan)

मान्यता है कि किसी भी व्यक्ति की बुरी नजर व्यक्ति के जीवन में कई तरह की समस्याएं खड़ी कर देती है. मकान, वाहन, दुकान और खाने-पीने की चीजें, सभी बुरी नजर से एक बार में ही प्रभावित होने लगती हैं.व्यक्ति गुस्सैल और नेगेटिव हो जाता है. काम में बाधा आती है और हर रिश्ते बिगड़ने लगते हैं. चाहकर भी कुछ ठीक नहीं होता. 

यह भी पढ़ें - आज के दिन ये इस माता की पूजा करने से पूरी होती है मनोकामना

बुरी नजर से ऐसे बचें (Tips to keep Yourself away from Nazar Dosh in Hindi)

  • व्यापार की नजर उतारने के लिए आप व्यवसाय स्थल के चारों कोनों में लोहे की कील ठोंक दें. ऐसा करने से जल्दी नजर उतरती है.
  • अगर घर परिवार में बुरी नजर का दोष है तो शुक्रवार के दिन अशोक के पत्ते का घर के मुख्य द्वार पर बंधन वार बनाकर टांगें.ऐसा करने से घर की नजर उतरती है.
  • शनिवार के दिन काले घोड़े की नाल लें और उसे सरसों के तेल में डुबोएं और शनिदेव के मंत्रों का जाप करें.जब पूजा हो जाए तो घोड़े की नाल को मुख्य द्वार पर डाल दें.ऐसा करने पर घर पर लगी बुरी नजर उतरेगी और भविष्य में कोई बुरी नजर नहीं लगेगी.
  • अगर आपके बच्चे को नजर लगी है तो दो रूई की खड़ी बाती बनाएं और उन्हें सरसों के तेल में भिगो दें.अब बाती को तीन बार बच्चे के ऊपर से उतार दें.
  • दूसरा तरीका ये है कि आप थोड़ा सा सेंधा नमक, दो लाल मिर्च और सरसों के दानों को अपने बच्चे के ऊपर से घुमा दें. ऐसा करने से भी बच्चे की नजर उतरती है.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv