Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Astro Tips: इस ग्रह के कमजोर होने से बार-बार आता है गुस्सा, ज्योतिष में बताए इन उपायों से मिलेगा फायदा

Kamjor Shani Ke Lakshan: ग्रहों की स्थिति से व्यक्ति का जीवन प्रभावित होता है. गुस्सा आने और लंबे समय से बीमार होने के पीछे यह ग्रह दोष हो सकता है.

Latest News
article-main

Astro Tips

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Grah Dosh: कुंडली में ग्रहों की दशा से व्यक्ति का जीवन प्रभावित होता है. ग्रहों के अशुभ फल से नुकसान झेलना पड़ता है जबकि शुभ परिणाम होने पर इंसान भिखारी से अमीर बन जाता है. कुंडली में शनि दोष (Shani Dosh) होने के कारण कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इसके कारण व्यक्ति को कई बुरी आदतें लग जाती है लोगों को बात-बात पर गुस्सा आने लगता है. व्यक्ति के साथ कुछ अच्छा नहीं होता है. आइये आपको शनि के अशुभ प्रभाव और इसके लक्षण (Astro Tips) के बारे में बताते हैं.

शनि कमजोर होने के लक्षण

- जिन लोगों की कुंडली में शनि कमजोर स्थिति में होते हैं उन्हें आजीविका में बहुत ही परेशानी होती है. लंबे समय तक नौकरी नहीं मिलती है या नौकरी बदलती रहनी पड़ती है. शनि की दसवें भाव पर दृष्टि होने पर ऐसा होता है.
- शनि के अशुभ प्रभाव के कारण परिवार में लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं. इसके कारण कलह होती है और घर का माहौल खराब होता है. व्यक्ति कर्ज में डूबा रहता है और बात-बात पर गुस्सा आता है.

हनुमान जयंती कल, जान लें महिलाओं के लिए बजरंगबली की पूजा के क्या हैं नियम?

- कुंडली में शनि की अशुभ स्थिति व्यक्ति की बीमारी का कारण बनती है. अगर कोई व्यक्ति लंबे समय से बीमार है तो यह इस वजह से हो सकता है. शनि के कमजरो प्रभाव के कारण पेट से जुड़ी परेशानी होती है.
- शनि के अशुभ प्रभाव के कारण व्यक्ति झूठ बोलने लगता है और सिगरेट, शराब, गांजा, जुआ, सट्टा आदि की बुरी लत लग जाती है. व्यक्ति का धर्म-कर्म पर विश्वास नहीं रहता है.

शनि ग्रह के अशुभ प्रभाव से बचने के उपाय

- शनि के प्रकोप से बचने के लिए हर शनिवार को शनि मंदिर जाएं और शनि देव को सरसों का तेल अर्पित करें.
- शनिवार के दिन घर के आंगन में पान के पत्तों में लौंग जलाकर रखें. इससे शनि दोष दूर होता है.
- शनि देव की कृपा पाने और दोष से मुक्ति के लिए काले कपड़े का दान करें और खुद भी इस दिन काले कपड़े पहनें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement