Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Shastra: क्या आपने घर के अंदर झूला लगाया है? जान लें वास्तु के अनुसार शुभ है या अशुभ

घर में झूला आजकल होम डेकोर का हिस्सा हो गया है. वास्तु के अनुसार झूला घर के अंदर शुभ होता है अशुभ, चलिए जानें.

Latest News
article-main

 घर में झूला शुभ है या नहीं

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

वास्तु शास्त्र में घर के अंदर किसी भी चीज को रखने का महत्व बताया गया है. ऐसा माना जाता है कि घर में रखी वस्तुओं की ऊर्जा उस घर के सदस्यों पर प्रभाव डालती है. कई लोग अपने घर के अंदर झूला रखते हैं. घर में झूला लगाना शुभ है या नहीं?  और अगर घर में झूला लगा है तो किन नियमों का पालन करना जरूरी है.

गलत दिशा में झूला लगाने से घर में वास्तुदोष उत्पन्न हो सकता है. इससे परिवार में गंभीर परेशानियां देखने को मिलती हैं, घर के सदस्यों को शारीरिक हानि भी हो सकती है.  ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मजुमदार से जानिए वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के किस तरफ झूला लगाना चाहिए.


घर की सीढ़ियों के नीचे कभी न बनाएं ये चीजें, सुख-सेहत और शांति सब हो जाएगी खत्म

 

वास्तु के अनुसार ऐसे लगाएं झूला:

1-वास्तुशास्त्र में घर में झूला लगाना शुभ माना जाता है. वास्तु के अनुसार घर में झूला लगाने से सकारात्मकता का प्रवाह बढ़ता है और नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है. इससे अशुभ ग्रह और अशुभ दृष्टि का प्रभाव दूर हो जाता है.

2- वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में लकड़ी का झूला लगाना चाहिए. लकड़ी से बना झूला लगाने से घर में धन आगमन होता है और आर्थिक स्थिति मजबूत होती है.

3– लकड़ी का झूला लगाने से घर में देवताओं की कृपा बनी रहती है और घर के छोटे सदस्यों पर भी इसका शुभ प्रभाव पड़ता है. बच्चे पढ़ाई में सफल होते हैं और उनके मन से कोई भी डर दूर हो जाता है.


घर में उल्लू की मूर्ति रखना है बेहद शुभ, मां लक्ष्मी का वाहन बदल सकता है आपकी जिंदगी

 

4- वास्तुशास्त्र के अनुसार झूले को हमेशा उस दिशा में रखना चाहिए जिस दिशा में वह पूर्व से पश्चिम की ओर झूलता हो.

5- उत्तर या पूर्व दिशा की ओर मुंह करके झूला झूलने से भाग्य हमेशा मदद करता है. भाग्य चमकता है और कार्यों में सफलता मिलती है. इसके फलस्वरूप घर के अधूरे काम पूरे हो जाते हैं. झूले को कभी भी दक्षिण दिशा में नहीं रखना चाहिए.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement