Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hanuman Jayanti 2024: संकट या आर्थिक तंगी से हैं परेशान तो हनुमान जयंती पर कर लें ये उपाय, सभी दुखों का हो जाएगा निवारण

रामभक्त हनुमान की जयंती (Hanuman Jayanti) आने में अब कुछ ही समय बाकी रह गया है. इस दिन भगवान की पूजा अर्चना और उपाय करने से सभी संकटों से मुक्ति मिल सकती है. 

Latest News
Hanuman Jayanti 2024: संकट या आर्थिक तंगी से हैं परेशान तो हनुमान जयंती पर कर लें ये उपाय, सभी दुखों का हो जाएगा निवारण
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Hanuman Jayanti Puja And Upay: रामभक्त हनुमान जी को संकटमोचक कहा जाता है, भगवान की उपासना और पूजा करने मात्र से ही भूत प्रेम, तंगी और मुश्किलों से छुटकारा मिल जाता है. वैसे तो मंगलवार को हनुमान जी का बेहद प्रिय माना जाता है, लेकिन आप किसी समस्या, बाधा और आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं तो हनुमान जी के जन्मदिन यानी हनुमान जयंती (Hanuman Jayanti) पर ये उपाय अपना सकते हैं. इन उपायों को करने मात्र से ही संकटमोचक हनुमान जी आपकी सभी समस्या और संकटों को हर लेंगे. भगवान सभी दुख दर्द को दूर करते हैं. 

हनुमान जी का जन्म चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि पर हुआ था. इसी अवसर पर हर साल चैत्र शुक्ल की पूर्णिमा तिथि पर हनुमानजी की जयंती मनाई जाती है. इस बार हनुमान जयंती 23 अप्रैल को मनाई जाएगी. ऐसे में अगर आप किसी भी परेशानी से संकट से जूझ रहे हैं तो हनुमान जी को नाम लेने के साथ ही ये उपाय कर लें. इन्हें करने मात्र से आपको सभी समस्याओं को मुक्ति मिल जाएगी. 

हनुमान जी की पूजा 

-अगर आपकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है. लगातार घर की बरकत उड़ने के साथ ही पैसा आने के रास्ते बंद हो रहे हैं या कर्ज बढ़ रहा है तो हनुमान जयंती पर बजरंगबली की विशेष पूजा कर सकते हैं. इस दिन पूरे सच्चे मन से हनुमान जी की कम से कम 11 बार हनुमान चालीसा लें. संकल्प लेकर अगले 11 दिनों तक नियमित रूप से करें. इससे आपकी समस्या अपने आप खत्म हो जाएंगी. आपको कर्ज से उबरने के रास्ते दिख जाएंगे. 

-संकट, बीमारी या शत्रु से परेशान हैं तो हनुमान जयंती के दिन बजरंगबली के सामने तेल का दीपक जलाएं. इसमें दो लौंग डाल दें. इसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ करें. यह उपाय करने मात्र से ही आपकी समस्याएं खत्म हो जाएंगी. 

-जीवन में दूसरी परेशानी, तंगी और बाधाओं से छुटकारा पाना चाहते हैं तो हनुमान जयंती पर 11 केले लें. हर केले में एक एक लौंग लगाएं. मंदिर में जाकर हनुमान जी का सच्चे मन से नाम लें. उन्हें अपनी समस्या बताएं और भगवान को अर्पित कर दें. अब इन केलों को प्रसाद स्वरूप लोगों को वितरीत कर दें. इससे हनुमान जी की कृपा प्राप्त होगी. 

-अगर कहीं पैसा फंस गया है ता हनुमान जयंती पर हनुमान जी को सिंदूर, मीठे पान की बीड़ा की साख और चोला अर्पित करें. इससे भगवान प्रसन्न होते हैं. इस उपाय को करने मात्र से आपका फंसा हुआ पैसा वापस मिल जाएगा. 

-हनुमान जयंती पर भंडारा करना भी बेहद शुभ होता है. इस दिन गरीबों को भोजन कराने से भगवान का आशीर्वाद प्राप्त होता है. जीवन कर दुख और बाधाएं अपने आप समाप्त हो जाती हैं. 
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement