Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Alphabet A : नाम के पहले अक्षर से जानिए अपना भाग्‍य, करियर और वैवाहिक जीवन

A Alphabet Personality Traits:भले ही विलियम शेक्सपीयर ने कहा हो कि नाम में क्‍या रखा है लेकिन वैदिक ज्‍योतषिशास्‍त्र के अनुसार नाम के पहले अक्षर से आपके भाग्‍य, करियर और विवाह से जुड़ी हर जानकारी छुपी होती है.

Latest News
article-main

नाम का पहला अक्षर A है तो जानिए भाग्‍य से लेकर विवाह तक की खास बातें

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: वैदिक ज्योतिष में नाम के पहले अक्षर का व्‍यक्ति के जीवन पर प्रभाव के बारे में बताया गया है. राशिनाम या बुलाने के नाम का भी व्‍यक्ति के व्‍यक्तित्‍व, व्‍यवहार, सोच और भाग्‍य पर पड़ता है. यहां आपको आज अ या आ (A) नाम से शुरू होने वाले जातकों के बारे में बताएंगे. 

अंग्रेजी के ए और हिंदी के अ या आ नाम वालों का जीवन कैसा होता है और उनका वैवाहिक से करियर और स्‍वास्‍थ्‍य कैसा होता है चलिए जानें. 

जीवन का सफर 
वैदिक शास्‍त्र के अनुसार ए नाम के अक्षर वालों का जीवन थोड़ा कठिनाई से भरा होता है. जिनके जीवन में सफलता बहुत ही लंबे समय बाद और मुश्किल से प्राप्‍त होती है. उनके रास्ते में कई बाधाएं और रुकावटें आती हैं लेकिन जब भी ये लोग संघर्ष करने के बाद सफलता पाते हैं तो ये एक मिसाल बनते हैं. ए नाम वाले लोग परिस्थिति के अनुसार ख़ुद को ढालते हैं लेकिन हार नहीं मानतें. हर हाल में अपने मुकाम तक पहुंच जाते हैं.

शारीरिक रूपरेखा और स्‍वभाव
A नाम वाले सुंदर और आकर्षक व्यक्तित्व के होते हैं. इनका व्‍यक्तित्‍व प्रभावित करने वाला होता है. ये सामने वाले पर एक अलग छाप छोड़ते हैं. साथ ही ये लोग भावुक प्रवृत्ति के भी होते हैं. जिसकी वजह से ये अपने दिल की बातें आसानी से साझा नहीं कर पाते हैं.

फिटनेस में अव्‍वल
A नाम वाले अपनी हेल्‍थ को लेकर बहुत सचेत रहते हैं इनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बहुत अच्छी होती है. शारीरिक रूप से फिट रहने के लिए ये कड़ी मेहनत भी करते हैं. 

प्रेम के मामले में होते हैं कुछ ऐसे
प्रेम संबंध के मामले में ये बहुत ही धीर-गंभीर होते हैं यानी ये जिसे चाहते हैं उसे बहुत अहमियत देते हैं और सच्‍चे दिल से उनके लिए समर्पित रहते हैं. 

करियर भी जानिए
करियर की बात करें तो इस नाम वालों को सरकारी नौकरी मेहनत के बाद या 35 के बाद मिलती है. प्राइवेट जॉब में ये उंची पोस्‍ट पर भी आसीन होते हैं. ये अपनी मेहनत व लगन से नई ऊंचाइयों को छूते हुए नज़र आएंगे.

A नाम वाले लोगों का स्वभाव
स्वभाव से ये लोग बहुत ही केयरिंग होते हैं लेकिन यदि किसी बात पर इनका मूड ख़राब हो जाए या किसी पर ये क्रोधित हो जाएं तो आसानी से वह शांत नहीं होते. ये ज़्यादातर ख़ुद में मस्त रहने वाले होते हैं तथा कोई भी काम बिना सोचे-समझे नहीं करते हैं.

साफ-सीधी बात कहने की आदत होती
आमतौर पर इन्हें साफ-सीधी बात कहने की आदत होती है. यही वजह है कि जिन लोगों से इनके तालमेल नहीं बैठते हैं, ये उन्हें अपने जीवन में बहुत अधिक तवज्जो नहीं देते हैं. सच कहना और सच सुनना इन्हें पसंद करते हैं. मन की शांत‍ि के लिए ये धार्मिक कार्यो में भी रुच‍ि लेते हैं. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 


देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो