Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जीवन में पाना चाहते हैं सफलता तो रात को सोने से पहले जरूर करें ये काम, चमक जाएगी किस्मत

आज के समय में ज्यादातर लोग तनाव (Stress) में रहते हैं. इसका असर उनकी दिनचर्या से लेकर सफलता (Success) पर भी पड़ता है. अगर आप भी इसे प्रभावित हैं तो रात को सोने से पहले ये काम कर सकते हैं. इसके प्रभाव से किस्मत चमक जाएगी.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिन भर की भागदौड़ के बाद व्यक्ति रात में बिस्तर पर आराम करने का सोचता है, लेकिन कई बार जब रात को नींद नहीं आती तो इसका गलत प्रभाव स्वास्थ्य से लेकर अगले दिन पर भी पड़ता है. यह व्यक्ति के काम में बाधा उत्पन्न करने से लेकर उसकी सफलता को दूर कर देता है. अगर आप भी रात में नींद न आने या फिर डर और नकारात्मकता (Negative Energy) से परेशान हैं तो रात को सोने से पहले ये काम करना शुरू कर दें. इन्हें अपनाने से आपको पॉजिटिविटी का तो एहसास होगा. साथ ही आपको अपने आप में सकारात्मक (Positive Energy) बदलाव नजर आने लगेंगे. इसके दम पर आप सफलता (Success) प्राप्त कर सकते हैं. आइए जानते हैं वो चमत्कारी उपाय, जिन्हें करने से आपको सफलता प्राप्त होगी. 

Numerology: इन तारीखों में जन्में लोग अपने जुनून को बनाते हैं करियर, जीवन में करते हैं खूब तरक्की

सोने से पहले जरूर करें ये काम

-रात को सोने से पहले मोबाइल फोन बंद कर दें. इसके बाद भगवान का नाम लें. अपने इष्ट देव या देवी का ध्यान और जप भी कर सकते हैं. इससे आपके दिमाग में गलत विचार नहीं आएंगे. नकारात्मकता दूर होगी. इससे नींद भी अच्छी आएगी और सुबह उठकर अपने अंदर पॉजिटिव एनर्जी महसूस करेंगे. नियमित रूप से ऐसा करने से मानसिक तनाव (Mental Stress) कम होने के साथ ही आपका वर्किंग में एक अलग ही एनर्जी भर जाएगी, जिसके बल पर सफलता मिलना तय है. 

-जो ​लोग दिनभर गुरु मंत्र का जप (Mantra Chant) करते हैं. उन्हें सोने से पहले भगवान का नाम या जप जरूर करना चाहिए. इसके लिए आपको बिस्तर से उठने की जरूरत नहीं है. अपने बिस्तर पर आंखें बंद कर मन ही मन में जाप या नाम ले सकते हैं. इससे मन शांत होगा. आपके अंदर पॉजिटिव एनर्जी का संचार होगा. दिनभर की थकान भी कम हो जाएगी. बेहद हल्कापन महसूस होगा. 

जानें पैरों या तलवों पर स्थित काले तिल शुभ होते या अशुभ?

-रात को सोने​ बिस्तर पर जाते ही दिनभर की सभी चिंताओं को छोड़ दें. आने वाले समय और दिन में काम या किसी चीज को लेकर चिंता करने की जगह प्लान बना लें. साथ ही पॉजिटिव विचारों के साथ ही मन ही मन विचार करें कि आप सफल होंगे. नियमित रूप से ऐसा करने से पर आप नकारात्मकता से दूर होने के साथ ही पॉजिटिव एनर्जी से भर जाएंगे. 

-जिन लोगों को किसी न किसी बात को लेकर मन ही मन भय और घबराहट रहती है तो सोने से पहले भगवान का नाम जरूर लें. बिस्तर पर पहुंचकर मन ही मन भगवान का जाप करें. इससे मन शांत होगा. तनाव मुक्त होने के साथ ही अंदर से पॉजिटिव एनर्जी फिल होगी. आप ध्यान भी लगा सकते हैं. इससे अगले दिन फ्रेश और बेहद हल्का महसूस करेंगे. पूरा दिन भी अच्छा गुजरेगा. 

-जो ​लोग छोटी छोटी बातों पर परेशान हो जाते हैं. एक ही चीज को दिनभर में कई बार सोचते हैं. ऐसे लोग भगवान का नाम जरूर लें. इससे आपको डिप्रेशन से लेकर एंग्जायटी की समस्या खत्म हो जाएगी. आपका स्ट्रेस लेवल भी कम होगा. 

 Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement