Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ganesh Visarjan 2022: बप्पा की कृपा चाहिए तो गणेश विसर्जन से पहले कर लें यह काम

गणेश उत्सव खत्म होने वाला है इस बार 9 सितंबर को भगवान गणेश को विसर्जित कर दिया जाएगा. ऐसे में विसर्जन से पहले कर लें यह काम

article-main

भगवान गणेश के विसर्जन से पहले कर लें यह 4 काम

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी : गणेश उत्सव का पर्व 9 सितंबर को खत्म हो रहा है इस दिन भगवान गणेश की प्रतिमा का विसर्जन (Ganesh Visarjan) किया जाएगा. गणेश चतुर्थी के दिन विधि विधान से भगवान गणेश की प्रतिमा की स्थापना की जाती है और 10 दिन  बाद अनंत चतुर्दशी  (Anant Chaturdashi) के दिन भगवान गणेश की मूर्ति का विसर्जन कर उन्हें विदा कर दिया जाता है. गणेश उत्सव के दौरान 10 दिनों तक भगवान गणेश की पूजा की जाती है और अंतिम दिन में भगवान गणेश की प्रतिमा को अगले साल फिर आने की कामना के साथ विसर्जित कर दिया जाता है. इस बार विसर्जन का मुहूर्त 9 सितंबर को सुबह 06:03 मिनट से 10:44 मिनट तक है वहीं शाम का मुहूर्त 5 बजे से 6:30 तक है. ऐसे में विसर्जन से पहले भगवान गणेश को प्रसन्न कर उनका आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए यह काम करना न भूलें.  

भगवान गणेश के विसर्जन (Ganesh Visarjan 2022) से पहले कर लें यह 4 काम 

वाणी दोष से छुटकारा

माना जाता है कि कुंडली मे बुध के कमजोर होने से वाणी से संबंधित समस्या उतपन्न होती है जिससे  बच्चों का तुतलाना, ज्ञान की कमी, तर्कशक्ति आदि कमजोर हो जाती है. ऐसे में भगवान गणेश को केले का माला बना कर चढ़ाने से उचित लाभ होता है. 

धन संकट दूर होगा

भगवान गणेश के विसर्जन से पहले बुधवार के दिन श्री गणेश को गाय के घी से बना भोग और गुण अर्पित करने से धन से संबंधित परेशानियों से निजात मिलता है और दरिद्रता दूर होती है.

यह भी पढ़ें:-  "गणपति बप्पा मोरया" में मोरया शब्द का नहीं है किसी जाति से संबंध, जानिए यह किस्सा

मनचाहा जीवन साथी पाएं
भगवान गणेश को विघ्नहर्ता के रूप में भी जाना जाता है ऐसे में भगवान गणेश सभी के विघ्न को दूर कर कामकाज में आने वाले सभी रुकावटों को दूर करते हैं. गरुवार के दिन हल्दी और सिंदूर मिला कर भगवान के चरणों मे अर्पित करने से मनचाहा जीवन साथी मिलता है साथ ही शादी में आने वाली अड़चनें दूर हो जाती हैं. 

बिगड़े काम बनाएं

गणेश उत्सव के दौरान भगवान गणेश को 4 नारियल की माला बना कर चढ़ाने से बिगड़े और अटके काम बन जाते हैं. और भगवान गणेश का आशीर्वाद प्राप्त होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो