Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rashifal 22 February 2024: वृश्चिक और मकर वाले वाणी पर रखें नियंत्रण, जानें आज मेष से मीन तक की राशियों का भाग्यफल

Aaj Ka Rashifal:आज का दिन सभी राशियों के लिए कैसा होगा चलिए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार से जानें.

Latest News
article-main

Aaj ka Rashifal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

वैदिक ज्योतिष में 12 राशियों के बारे में बताया गया है और ग्रह नक्षत्रों की चाल के मुताबिक इन सभी राशियों के जातक के जीवन पर प्रभाव पड़ता है. ऐसे में राशिफल (Rashifal) से नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध से लेकर स्वास्थ्य और सेहत के बारे में जाना जा सकता है. आज 22 फरवरी 2024, गुरुवार का दिन (22 February) को ग्रह-नक्षत्रों की दशा आपकी राशि के लिए (Aaj Ka Rashifal) क्या संयोग पैदा कर रही है. इसके बारे में ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार से जानते हैं कि आपका आज का (Today Horoscope) दिन कैसा रहेगा...

🌹-मेष राशि-उपाय-"ॐ नमः शिवाय नमः"
आज धार्मिक कार्यों में मन लगेगा.सुख के साधनों पर खर्च होगा. सामाजिक प्रसंग में अनुकूलता रहेगी. कोर्ट व कचहरी में अनुकूलता रहेगी. धनार्जन होगा. स्वास्थ्य कमजोर रहेगा.व्यापार-व्यवसाय में इच्छित लाभ की संभावना है. भाइयों की मदद मिलेगी. संपत्ति के लेनदेन में सावधानी रखें.
 
🌹-वृषभ राशि- उपाय- ॐ श्री राजीव लोचोनाय नमः""
आज संपत्ति के कार्य लाभ देंगे. बेरोजगारी दूर होगी. धन की आवक बनी रहेगी. जोखिम व जमानत के कार्य न करें. लक्ष्य को ध्यान में रखकर प्रयत्न करें, सफलता मिलेगी. शुभ कार्यों में संलग्न होने से सुयश एवं सम्मान प्राप्त हो सकेगा. व्यापारिक निर्णय लेने में देर नहीं करें.
 
🌹-मिथुन राशि- उपाय- 'ॐ रां राहवे नम:"
आज रचनात्मक कार्य सफल रहेंगे. किसी आनंदोत्सव में भाग लेने का मौका मिलेगा. घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी. आपके व्यवहार एवं कार्यकुशलता से अधिकारी वर्ग से सहयोग मिलेगा. संतान के कार्यों पर नजर रखें. पूँजी निवेश बढ़ेगा. प्रचार-प्रसार से दूर रहें.
 
🌹-कर्क राशि- उपाय-'ॐ सों सोमाय नम:"
आज क्रोध पर नियंत्रण रखें. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. दु:खद समाचार मिल सकता है. चिंता बनी रहेगी. व्यापार-व्यवसाय में सावधानी रखें. वास्तविकता को महत्व दें. प्रयासों में सफलता के योग कम हैं. परिवार में कलह-कलेश का माहौल रह सकता है.
 
🌹-सिंह राशि- उपाय- ॐ शं शनैश्चराय नम:"
आज मेहनत का फल मिलेगा. कार्यसिद्धि से प्रसन्नता रहेगी. प्रतिष्ठा बढ़ेगी. शत्रु शांत रहेंगे. धनार्जन होगा. आज विशेष लाभ होने की संभावना है. बुद्धि एवं मनोबल से सुख-संपन्नता बढ़ेगी. व्यापार में कार्य का विस्तार होगा. सगे-संबंधी मिलेंगे.
 
🌹-कन्या राशि- उपाय- 'ॐ कें केतवे नम:"
आज मेहमानों का आवागमन होगा. उत्साहवर्धक सूचना मिलेगी. प्रसन्नता रहेगी. मान बढ़ेगा. जल्दबाजी न करें. जोखिम के कार्यों से दूर रहें. पराक्रम में वृद्धि होगी. परिवार में सहयोग का वातावरण रहेगा. अभिष्ट कार्य की सिद्धि के योग हैं. उलझनों से मुक्ति मिलेगी. 
 
🌹-तुला राशि-उपाय- 'ॐ कें केतवे नम:"
आज यात्रा, नौकरी व निवेश मनोनुकूल लाभ देंगे. भेंट आदि की प्राप्ति होगी. कोई बड़ा कार्य होने से प्रसन्नता रहेगी. व्यापार में उन्नति के योग हैं. संतान की ओर से सुखद स्थिति बनेगी. प्रयास की मात्रा के अनुसार लाभ की अधिकता रहेगी. अपनी वस्तुएँ संभालकर रखें. 
 
🌹-वृश्चिक राशि-उपाय-"ॐ चं चन्द्रमसे नम:"
आज वाणी पर नियंत्रण रखें. अप्रत्याशित बड़े खर्च सामने आएंगे. कर्ज लेना पड़ सकता है, जोखिम न लें. अजनबी व्यक्ति पर विश्वास न करें. उदार विकार योग के कारण खान-पान पर संयम रखें. विवादों से दूर रहना चाहिए. आर्थिक प्रगति में रुकावट आ सकती है.

🌹-धनु राशि- उपाय- 'ॐ कें केतवे नम:"
आज नई योजना बनेगी. नए कार्य होंगे. लाभ के अवसर बढ़ेंगे. कार्यस्थल पर परिवर्तन हो सकता है. परिवार की समस्याओं की चिंता रहेगी. समय की अनुकूलता का लाभ अधिकाधिक लेना चाहिए. नवीन उपलब्धियों की प्राप्ति संभव है. व्यापार-व्यवसाय अच्छा चलेगा.
 
🌹-मकर राशि- उपाय-"ॐ शं शनैश्चराय नमः"
आज नए अनुबंधों का लाभ मिलेगा. धन प्राप्ति सुगम होगी. पूछ-परख रहेगी. रुके कार्य बनेंगे. जोखिम न लें. वाणी पर नियंत्रण रखना होगा. व्यवहार कुशलता एवं सहनशीलता के बल पर आने वाली बाधाओं का समाधान हो सकेगा. खानपान पर नियंत्रण रखें. 
 
🌹-कुंभ राशि- उपाय- 'ॐ ह्रीं सूर्याय नम:"
आज कोर्ट व कचहरी के काम निबटेंगे. व्यवसाय ठीक चलेगा. पूजा -पाठ में रुचि रहेगी. धनार्जन होगा. प्रमाद न करें. संतान के कार्यों से समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी. नेतृत्व गुण की प्रधानता के कारण प्रशासन व नेतृत्व संबंधी कार्य सफल होंगे. शत्रुओं से सावधान रहें.
 
🌹-मीन राशि- उपाय-"ॐ ह्रीं सूर्याय नमः""
आज वाहन व मशीनरी के प्रयोग में सावधानी रखें. दूसरों की जमानत न लें. कीमती वस्तुएं संभालकर रखें. पारिवारिक जीवन में तनाव हो सकता है. व्यापार में नई योजनाओं से लाभ के योग हैं. स्थायी संपत्ति क्रय करने के योग बनेंगे. प्रमाद ना करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement