Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rashifal 13 April 2024: मकर और कुंभ वाले स्वास्थ के प्रति रहें सावधान, जानें आज मेष से मीन तक की राशियों का भाग्यफल

Aaj Ka Rashifal: आज का दिन सभी राशियों के लिए कैसा होगा चलिए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार से जानें...

Latest News
Rashifal 13 April 2024: मकर और कुंभ वाले स्वास्थ के प्रति रहें सावधान, जानें आज मेष से मीन तक की राशियों का भाग्यफल

Aaj ka Rashifal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Today Horoscope: वैदिक ज्योतिष में 12 राशियों के बारे में बताया गया है. ग्रह नक्षत्रों की चाल के मुताबिक इन सभी राशि के जातकों के जीवन पर प्रभाव पड़ता है. ऐसे में राशिफल (Rashifal) से नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध से लेकर स्वास्थ्य और सेहत के बारे में जान सकते हैं. आज 13 अप्रैल 2024, शनिवार का दिन (13 April 2024) को ग्रह-नक्षत्रों की दशा आपकी राशि के लिए (Aaj Ka Rashifal) क्या संयोग पैदा कर रही है. इसके बारे में ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार (Pritika Majumdar) से जानते हैं कि आपका आज का दिन कैसा रहेगा.

🌹-मेष राशि -उपाय-"ॐ श्री शिवाय नमः"
आज दिन के पूर्वार्ध में प्रत्येक कार्य सोच विचार कर करें.कार्य अधूरे रहेंगे गलत निर्णय के कारण हानि अथवा विलम्ब होने की संभावना भी है. परिवार के बुजुर्गो अथवा कार्य क्षेत्र में अधिकारियो के साथ मनमुटाव हो सकता है. महिलाये घर एवं बाहर की जिम्मेदारियों में आज लापरवाही करेंगी जिससे अव्यवस्था बढ़ेगी. क्रोध एवं वाणी में संयम रखकर आज का दिन शांति से बिताना ही हितकर रहेगा. संध्या के आस-पास धन लाभ के लिए तैयार रहें.

🌹-वृषभ राशि-उपाय-"ॐ कलीं कृष्णाय नमः"
आज आप पुराने कार्यो को विराम दे नए अनुबंध हाथ में लेने के प्रयास करेंगे परंतु इसमें कई व्यवधान आ सकते है प्रयासरत रहें सफलता अवश्य मिलेगी. नौकरी पेशा जातको को आज अतरिक्त कार्य करने पर परेशानी होगी लेकिन इसका शुभ फल भी मिलेगा. आर्थिक प्रयोजन में विलम्ब होगा फिर भी आवश्यकता से अधिक लाभ अर्जित कर सकेंगे अनैतिक कार्यो से आज बचकर रहें हानि हो सकती है. परिजनों में किसी ना किसी से वैचारिक मतभेद रहेंगे. महिला वर्ग काम के बोझ से अस्वस्थ हो सकती है.

🌹-मिथुन राशि -उपाय-"ॐ सों सोमाय नमः"
आज दिखावे आडंबर पर अधिक खर्च करेंगे. कार्य व्यवसाय में आज आशा से अधिक धन लाभ होगा लेकिन हाथ खुला रहने से बचत मुश्किल से ही कर पाएंगे. प्रतिस्पर्धा भी अधिक रहने से दिमागी कसरत करनी पड़ेगी. सामाजिक स्तर पर आज आपकी छवि धनवानों जैसी रहेगी महिलाये आज इसके विपरीत कंजूसी करेंगी संचय को ज्यादा महत्त्व देंगी. बुजुर्गो का सम्मान करें उनकी आवश्यकताओं पर भी ध्यान दें अन्यथा नई समस्या खड़ी हो सकती है. सेहत सामान्य रहेगी.

🌹-कर्क राशि -उपाय-"ॐ कलीं रामाय नमः"
आज पूर्व में किये निवेश का लाभ नहीं मिलने से निराश होंगे. महत्त्वपूर्ण कार्य अधूरे रहने से आर्थिक समस्या खड़ी होगी. प्रतिस्पर्धा अधिक रहने से कार्य क्षेत्र पर मंदी का सामना करना पड़ेगा. कमीशन के कार्यो से मध्यम लाभ होगा. पारिवारिक वातावरण आज घरेलू कलह से अशांत रहेगा अपनी गलती ना मानने से मतभेद के लंबे खिंचने के आसार है. आस-पडोसियो से भी तकरार होने की संभावना है. संध्या के बाद थोड़ी बहुत शांति मिलेगी फिर भी आज के दिन मौन धारण करने से कई समस्याओं का समाधान स्वतः ही हो जाएगा.

🌹-सिंह राशि -उपाय-"ॐ सूर्य नारायणाय नमः"
आज आप किसी से अधिक व्यवहार करना पसंद नहीं करेंगे इससे कई समस्याओं से भी बचे रहेंगे. सामाजिक क्षेत्र पर भी आज आपके योगदान की प्रशंसा होगी. वरिष्ठ जनो के साथ नविन संपर्क बनेंगे संध्या के समय व्यवसाय में तेजी आने से धन की आमद आशा से अधिक रहेगी. स्त्री-पुत्र से भी आज लाभदायक समाचार मिल सकते है. विपरीत लिंगीय आकर्षण आज कम रहेगा. संध्या बाद का समय मनोरंजन में व्यतीत करेंगे लंबी यात्रा पर्यटन की योजना बनेगी. महिलाओ की मांगे तुरंत पूरी करें अन्यथा परेशानी होगी.

🌹-कन्या राशि-उपाय-"ॐ शं शनैश्चराय नमः"
आज के दिन आप अपनी वाकपटुता और मीठी वाणी से लाभप्रद व्यापारिक सम्बंध विकसित कर सकेंगे सार्वजनिक क्षेत्र पर आपको किसी आयोजन में आमंत्रित किया जा सकता है परन्तु सतर्क रहें खुशनुमा माहौल किसी से कहा सुनी होने पर प्रतिष्ठा में कमी आ सकती है. आज आप में वैचारिक निखार आएगा लोगो की मदद भी बिना विचार करेंगे. परिजनों से सम्बन्ध मधुर रहेंगे स्त्री वर्ग किसी कारण से केवल दिखावे के लिए नाराज होंगी. शारीरिक एवं मानसिक रूप से स्वस्थ्य रहेंगे. पुत्र से मतभेद हो सकते है.

🌹-तुला राशि -उपाय-"ॐ सों सोमाय नमः"
आज व्यवसाय के साथ ही सामाजिक दृष्टिकोण से भी दिन लाभदायी रहेगा. आज आपको प्रत्येक कार्य का शुभफल प्राप्त होगा. व्यापार में मनोवांछित सफलता मिलने से मन हर्षित रहेगा पुराने कार्यो से धन लाभ होगा नए सौदे भी हाथ लगेंगे परन्तु इनपर कार्य आरंभ आज नही हो सकेगा. आज सांसारिक सुख सुविधाओं की वस्तुएं संकलित करने पर धन खर्च होगा. विवाहोत्सुकों के लिए योग्य साथी की तलाश पूरी हो सकती है महिलाये आज स्वयं की गलती के कारण परेशान रहेंगी. पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति सहज होगी. मनोरंजन के अवसर मिलेंगे.

🌹-वृश्चिक राशि -उपाय-"ॐ नमो भगवते रुद्राय नमः"
आज दिन भर सतर्क रहने की आवश्यकता है. सेहत नर्म रहने से स्वभाव मे चिढ़चिढ़ापन आएगा. फलस्वरूप किसी प्रियजन से मन मुटाव के प्रसंग बनेंगे. आर्थिक कारणों से चिंता बेचेनी रहेगी. कार्य क्षेत्र पर आज मन नहीं लगेगा. आज कानूनी उलझनों में फंसने की संभावना है. महिलाये आज दयनीय स्थिति से गुजरेंगी. अनावश्यक परेशान ना करें. आध्यात्म से जुड़ने पर मानसिक शांति मिल सकती है. संतानों के विषय मे भी आज कोई अशुभ समाचार मिलने की सम्भावना है.

🌹-धनु राशि-उपाय-"ॐ शं शनैश्चराय नमः"
आज आप आनंद मनोरंजन में बितायेंगे. पूर्व में किये गए प्रयास आज सफल होने से मानसिक शांति मिलेगी. नए कार्य अनुबंधों की योजना तैयार रखें शीघ्र ही इसपर कार्य आरम्भ करना पड़ेगा. आज पूँजी निवेश भविष्य के लिए उत्तम रहेगा. प्रेम प्रसंगों में निकटता का अनुभव होगा लेकिन दूर रहने वाले रिश्तेदारों एवं आसपडोसियो से संबंध सामान्य नही रहेंगे. महिलाओ को भी धन सम्मान का लाभ मिलेगा संध्या बाद का समय परिजनों के साथ शांति से व्यतीत होगा. लंबी दूरी की यात्रा आज ना करें लाभ की जगह खर्च होगा साथ ही चोटादि का भय भी रहेगा. 

🌹-मकर राशि -उपाय-"ॐ सों सोमाय नमः"
आप दिन के पूर्वार्ध में सेहत में गिरावट आने से बेचैनी बढ़ेगी. बीमारी पर आकस्मिक खर्च होगा. आज मनोकामना पूर्ति में कुछ ना कुछ बाधा अवश्य आएगी. भाई-बंधुओ के बीच मनमुटाव हो सकता है. अपनी वाणी एवं व्यवहार में सावधानी बरतें. जमीन-जायदाद सम्बंधित कार्यो को फिलहाल स्थगित करें. अनापेक्षित यात्रा से थकान बढ़ेगी. धन की उधारी आज ना करें. मध्यान बाद का समय दिन की अपेक्षा बेहतर रहेगा. व्यवसाय अथवा घरेलू सम्बन्धो से धन की प्राप्ति होगी. महिलाये स्पष्ट बोलने के कारण अन्य लोगो को अखरेगी.

🌹-कुंभ राशि -उपाय-"ॐ श्री सूर्य नारायणाय नमः"
आज के दिन आप शारीरिक एवं मानसिक रूप से चुस्त-दुरुस्त रहेंगे. परिवार के प्रति आज अधिक संवेदनशील रहेंगे फिर भी सभी को एक साथ प्रसन्न नही रख पाएंगे. कार्य व्यवसाय में मध्यान के बाद ही संतोषजनक लाभ होगा. आज मनोरंजन एवं आराम में अधिक समय बितायेंगे मौज शौक के साथ ही घरेलू सुख सुविधा जुटाने पर भी खर्च होगा. धार्मिक स्थानों के पर्यटन का अवसर मिलेगा. परिजनों के साथ धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे. बुजुर्ग आपके व्यवहार से आहत होंगे विवेकी व्यवहार अपनाएं.

🌹-मीन राशि -उपाय-"ॐ सों सोमाय नमः"
आज का दिन घरेलु कार्यो एवं व्यवसाय के बीच आज तालमेल बैठाना परेशानी भरा रहेगा सहकर्मियों से नाराजगी के चलते कार्य पूर्ण तो होंगे परन्तु कुछ ना कुछ त्रुटि बनी रहेगी. दैनिक कार्यो में विलंब होने से सारे दिन की बनी बनाई योजना चौपट हो सकती है. आलस्य को त्याग लक्ष्य पर ध्यान लगाए थोडे विलम्ब से ही सही सफलता अवश्य मिलेगी. परिजनों के साथ नरमी बरतें. महिलाये आज ज्यादा भावुक रहेंगी मामूली बातो को दिल पर ले लेगी. धर्म कर्म में निष्ठा रहने पर भी कम समय देंगे तंत्र मंत्र में प्रयोग करेंगे.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement