Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Men's Health : पुरुष सोने से पहले दूध में मिलाएं ये हर्ब, ज़बरदस्त तरीके से बढ़ेगा स्टेमिना

Natural Drinks For Men Stamina : अगर आपको अपनी पौरुष शक्ति कम लगने लगी है और बेड पर आपका परफॉर्मेंस अच्‍छा नहीं दिख रहा तो आपकी इस समस्‍या का इलाज दूध और ए‍क हर्ब में छुपा है.

Latest News
article-main

बेड पर पार्टनर को करना है सेस्टिसफाइड तो इस हर्ब्‍स से बढ़ेगी स्‍टेमिना 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बिगड़ी हुई लाइफस्‍टाइल, खानपान का सही तरीका न होना, एक्‍सरसाइज और स्‍ट्रेस ऐसे कारण है जो आपकी मेंटल स्‍टेमिना को ही नहीं, फीजिकल स्‍टेमिना को भी प्रभावित करते हैं. अगर आपको लगता है कि आपकी मैरिड लाइफ पर इसका असर पड़ रहा है. तो आपके लिए एक औषधिय हर्ब ऐसा है जो सारी ही समस्‍याओं का इलाज कर देगा. 

पौरुष शक्ति बढ़ाने से लेकर ये हर्ब स्‍ट्रेस को भी दूर करता है. साथ ही ये दिल की बीमारियों और शुगर कंट्रोल भी करता है. तो चलिए जानें इस हर्ब का नाम क्‍या है और दूध में इसे रात के समय ही मिलाकर क्‍यों पीएं. 

यह भी पढ़ें : स्किन को झुलसा और दागदार बना देंगी ये 5 चीजें, भूल कर भी न ट्राई करें ये हैक्‍स  

अश्‍वगंधा के फायदे
अश्वगंधा में एंटीआक्सीडेंट और एंटीइंफ्लेमेटरी गुण इतने अधिक होते हैं कि ये गुड कोलेस्‍ट्रॉल ही नहीं गुड हार्मोंस को भी बढ़ाते हैं. साथ ही मांसपेशियों को ताकत देते हैं और स्‍टेमिना को बढ़ाते हैं. इसे खाने से कंट्रोलिंग पावर बढ़ता है. यही कारण है कि अगर इसे दूध में रात के समय पीने आदत डाल लें तो ये बेड पर आपके परफॉर्मेंस को सुधार देगी.

यह भी पढ़ें :  Sugar Dating क्या है? इसका मेंटल और सेक्‍सुअल लाइफ पर क्या प्रभाव पड़ता है?

कैसे फायदा पहुंचा सकती है यह ड्रिंक

कई शोध में ये दावा किया गया है कि अश्वगंधा का प्राथमिक रूप से सेवन स्ट्रेस और तनाव भी कम करता है. नेशनल सेंटर फॉर बायोटेक्नोलॉजी इंफॉर्मेशन के अनुसार पुरुष दूध के साथ अश्वगंधा पाउडर का इस्तेमाल अगर करें तो उनके टेस्टोस्टेरोन हार्मोन में बढ़ोतरी होती है. यह एक ऐसा हार्मोन है जो पुरुषों की सेक्सुअल हेल्थ और कई शारीरिक क्रियाओं को मेंटेन रखता है. बस गुनगुने दूध में 1 चम्मच अश्वगंधा पाउडर मिलाकर पी लें. 

नोट- अश्वगंधा पाउडर की तासीर गर्म होती है. इसलिए जिन लोगों को पेट में जलन की समस्या है, वह इसका सेवन करने से पहले एक बार डॉक्टर की सलाह ले सकते हैं.

 

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो