Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Khan Market : वॉर्डरोब में लेटेस्ट और ट्रेंडी कपड़े रखने का है शौक, तो जरूर जाएं खान मार्केट

Khan Market Shopping New Delhi: दिल्ली के कई फेमस मार्केट में से एक खान मार्केट में आप लेटेस्ट, ट्रेंडी कपड़े, बुक्स जैसी चीजें खरीद सकते हैं.

article-main

वॉर्डरोब में लेटेस्ट और ट्रेंडी कपड़े रखने का है शौक

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Khan Market New Delhi Shopping- दिल्ली में कई ऐसे मार्केट हैं जो किसी न किसी वजह से फेमस हैं. आज हम बात करने वाले हैं दिल्ली के सबसे बेहतरीन बाजारों में से एक खान मार्केट के बारे में. खान मार्केट को स्टोर, बुटीक और बड़े-बड़े शोरूम के लिए जाना जाता है.

हालाकिं ये मार्केट उतना सस्ता नहीं है लेकिन यहां आपको बहुत कुछ नया एक्सपीरियंस करने को मिलेगा. ऐसे में अगर आपने इस मार्केट को अभी तक एक्सप्लोर नहीं किया तो यहां एक बार जरूर जाएं. आज हम आपको बता रहे हैं दिल्ली के इस फेमस मार्केट से जुड़ी कुछ खास बातें और साथ ही आपको बताएंगे यहां से आप क्या क्या चीजें खरीद सकते हैं. तो चलिए जानते हैं यहां के बारे में.

इसलिए कहा जाता है खान मार्केट

दिल्ली के फेमस खान मार्केट की शुरुआत साल 1951 में हुई थी. इस मार्केट का नाम स्‍वतंत्रता सेनानी अब्‍दुल गफार खान के भाई खान अब्‍दुल जब्‍बार खान (Khan Abdul Jabbar Khan) के नाम पर रखा गया है. यह नाम बंटवारे के बाद भारत आकर बसे उत्तर पश्चिमी प्रांत के लोगों ने दिया था. अब्दुल जब्बार के बारे में कहा जाता है कि देश के बटवारे के समय जब सांप्रदायिक तनाव चरम पर था तो उस माहौल में लाखों हिंदुओं को पाकिस्तान से सुरक्षित निकाल कर भारत लाए थे. 

यह भी पढ़ें- कपड़े-जूते और इलेक्ट्रॉनिक्स तक कुछ भी चाहिए तो दिल्ली के चोर बाजार आइए, 500 रु में भर जाएगा बैग

बेहतरीन कपड़ों की खरीदारी के लिए जरूर जाएं खान मार्केट (Khan Market New Delhi Clothes Shopping)

अगर आपको वॉर्डरोब में लेटेस्ट और ट्रेंडी कपड़े रखने का शौक है तो एक बार खान मार्केट जरूर जाएं. यहां आपको कई ऐसे स्टोर्स देखने को मिलेंगे, जहां आप खास तरह के डिजाइन के कपड़े खरीद सकती हैं जो आपको किसी और मार्केट में नहीं मिलेंगे. यही वजह है की यह मार्केट सभी लोगों को पसंद आती है. आप कॉलेज गोइंग गर्ल या वर्किंग वुमेन हैं तो आपको यह जगह जरूर पसंद आएगी.

फुटवियर की करें शॉपिंग (Footwear Shopping)

आउटफिट के साथ-साथ अगर आप अच्छी सैंडल भी लेना चाहती हैं तो ये जगह आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. अच्छे बूट्स और हील्स खरीदने के लिए खान मार्केट में कई शॉप हैं जहां आप मनपसंद सैंडल खरीद सकती हैं.

इन चीजों का भी कर सकती हैं शॉपिंग 

बुक्स

बुक्स के लिए खान मार्केट बढ़िया जगह है. यहां ऐसे कई बुक स्टोर्स हैं जहां आपको हर तरह की किताबें मिल जाएंगी. यहां स्थित फकीर चंद बुक्स स्टोर में आपको पुरानी और नई दोनों तरह की बुक्स मिल जाएंगी.

यह भी पढ़ें- सस्ते में चाहिए सर्दी के कपड़े तो दिल्ली-नोएडा के इन मार्केट में जाएं, 500 रु में मिल जाएगा कॉम्बो जैकेट 

फास्ट फूड

यहां बेकरी और रेस्टोरेंट की भरमार है. अगर आप यहां जाएं तो पेस्ट्री और कॉफी जरूर पिएं. इसके अलावा यहां कई फूड स्टॉल्स भी हैं जहां आप फास्ट फूड का आनंद ले सकते हैं. 

परफ्यूम

अगर आप बढ़िया परफ्यूम खरीदना चाहती हैं तो खान मार्केट के फ्रेग्नेंस पिपल स्टोर जाना चाहिए.  यहां आपको कई तरह के परफ्यूम मिल जाएंगे. 

कब और कैसे पहुंचे खान मार्केट (How to reach Khan Marke)

खान मार्केट रविवार के दिन बंद रहता है. ऐसे में रविवार को छोड़ के अन्य दूसरे दिन यहां शॉपिंग कर सकते हैं. यह मार्केट सुबह  10 बजे से लेकर रात के 11 बजे तक लगा रहता है. 

खान मार्केट जाने के लिए मेट्रो का ऑप्शन बेस्ट रहेगा.  मेट्रो खान मार्केट तक जाती है. यह मेट्रो स्टेशन वॉयलेट लाइन पर पड़ता.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv