Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rishi Sunak Love Story: पत्नी अक्षता के लिए छोड़ देते थे ऋषि सुनक अपनी क्लासेस, ससुर नारायणमूर्ति की नजर में कुछ ऐसे थे ब्रिटानी पीएम

ब्रिटेन के पीएम और इंफोसिस के संस्थापक नारायणमूर्ति के दामाद ऋषि सुनक की लव स्टोरी बहुत खास है. चलिए जानें ऋषि और अक्षता की मुलाकात कब और कहां हुई थी.

Latest News
Rishi Sunak Love Story: पत्नी अक्षता के लिए छोड़ देते थे ऋषि सुनक अपनी क्��लासेस, ससुर नारायणमूर्ति की नजर में कुछ ऐसे थे ब्रिटानी पीएम


Rishi Sunak Love Story

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः ऋषि सुनक भारतीय मूल के ब्रिटानी पीएम (Rishi Sunak First Hindu Prime Minister of Indian Origin) बनने वाले पहले हिंदू प्रधानमंत्री हैं. ऋषि के सियासी करियर की तरह उनकी लव स्टोरी ( Rishi Sunak Love story) भी काफी खास रही है. बता दें कि ऋषि सुनक के दादा-दादी पंजाब के रहने वाले थे. ऋषि की पत्नी अक्षता मूर्ति  (Akshata Murti) भी भारतीय हैं. अक्षता के पिता एन नारायणमूर्ति (Narayana Murthy, Founder of Infosys) देश के बड़े उद्योगपति हैं.

ऋषि सुनक का पहली बार अपने ससुर यानी इंफोसिस के संस्थापक नारायणमूर्ति से मिलना और उनके मिलने के बाद नारायणमूर्ति का अपनी बेटी अक्षता को लिखा गया पत्र, बेहद खास था. ये कपल कब और कहां मिला और अपनी इस लव स्टोरी में दोनों ने एक दूसरे के लिए क्या कुछ छोड़ दिया, चलिए जानें. 

Rishi Sunak Love Story

ऋषि सुनक और अक्षता की की शादी को अब दशक से ज्यादा हो चुके हैं और उनकी पहली मुलाकात कैलिफोर्निया के स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में हुई थी. तब ऋषि ऑक्सफोर्ड में अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद जब एमबीए के लिए के स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी आए थे. यहीं पर वह पहली बार इंफोसिस के संस्थापक नारायणमूर्ति की बेटी अक्षता से मिले थे. 

उनका प्यार पहली नजर वाला था. डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक अक्षता के प्रति ऋषि इतने आकर्षित थे कि उन्होंने उनके साथ क्लास करने के लिए कई बार अपनी क्लास की टाइमिंग को भी स्विच कर लिया करते थे. अपनी लव स्टोरी के बारे में बताते हुए ऋषि ने इस बात का खुलासा किया कि अर्पिता हाई हील पहनकर उनसे काफी लंबी नजर आती थीं. लेकिन जब अक्षता और उनके बीच प्यार ने जगह बनाई तो अक्षता ने अपनी हाई हील वाली सैंडल को पहनाना छोड़ दिया था. 

Rishi Sunak Love Story

ऋषि को देखकर क्या बोले थे नारायणमूर्ति
नारायणमूर्ति और ऋषि सुनक की पहली मुलाकात बेंगलुरु में हुई थी. इस मुलाकात के बाद उन्होंने पहले अपनी बेटी को एक पत्र लिखा. उस पत्र में उन्होंने कहा था, जब वह ऋषि से मिले तो उनमें वह सब कुछ पाया जो जो आपने बताया था. वह मुझे शानदार, सुंदर और सबसे महत्वपूर्ण ईमानदार व्यक्ति लगे. मुझे यह बात समझ में आ गई कि आपने उन्हें अपना दिल क्यों चुराने दिया.

2009 में की दोनों ने शादी
साल 2009 में बैंगलोर के चामराजा कल्याण मंडप में एक साधारण समारोह में ऋषि सुनक और अक्षता मूर्ति की शादी हुई. लीला पैलेस होटल में रिसेप्शन का आयोजन किया गया था जब इस समारोह में देश-विदेश के बडे़-बड़े लोग शामिल हुए थे. 

Rishi Sunak Love Story

अपने शाही अंदाज के लिए ब्रिटेन में मशहूर हैं दंपति
ऑक्सफोर्ड के बाद जब ऋषि ने गोल्डमैन सैक्स में नौकरी की. इसके बाद उन्होंने अपने माता-पिता की मदद से दक्षिण केंसिंग्टन में  210,000 पाउंड में एक फ्लैट खरीदा. आज इसकी कीमत 55 लाख पाउंड से भी अधिक है. इस पेंटहाउस से प्रशांत महासागर के मनोरम दृश्य दिखाई देते हैं. इस पेंटहाउस में वह अपने परिवार के साथ कभ-कभार छुट्टियां मनाने के लिए जाते हैं. इसके अलावा वह एक अत्याधुनिक जिम, स्विमिंग पूल और टेनिस कोर्ट के भी मालिक हैं. वहीं अक्षता इंग्लैंड में अपना फैशन ब्रैंड भी चलाती हैं.

Rishi Sunak Love Story

आज की तारीख में वह इंग्लैंड की सबसे अमीर महिलाओं में से एक हैं. सुनक दंपती की दो बेटियां कृष्णा और अनुष्का हैं.
 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement