Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सेमीफाइनल में जीत के बाद रूस के टेनिस स्टार Andrey Rublev का संदेश-'नो वॉर प्लीज'

रूसी राष्ट्रपति Vladimir Putin ने यूक्रेन पर सुरक्षा परिषद के स्थायी सदस्यों के साथ बैठक की अध्यक्षता की.

Latest News
article-main

Andrey Rublev

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रूस और यूक्रेन के बीच छिड़ी जंग से कई घर बर्बादी की कगार पर पहुंच चुके हैं. इस बीच रूस के टेनिस स्टार एंड्री रुबलेव ने शुक्रवार को दुबई चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में अपनी जीत के तुरंत बाद शांति का संदेश दिया. 

रुबलेव ने एक टीवी प्रसारण कैमरे पर "नो वॉर प्लीज़" लिखा. रुबलेव ने ऐसा कर भीड़ से तालियां बटोरीं. सातवें क्रम के रुबलेव ने कैमरे पर अपना संदेश लिखने से पहले पोलैंड के ह्यूबर्ट हर्काज़ को  सेमीफाइनल मैच में 3-6, 7-5, 7-6 (5) से हराया. 

हमवतन डेनियल मेदवेदेव ने गुरुवार को मैक्सिको ओपन में इस बारे में बात की कि उनके देश ने यूक्रेन पर हमला किया है. मेदवेदेव ने कहा, घर से समाचार देखना, यहां मेक्सिको में जागना आसान नहीं था. एक टेनिस खिलाड़ी होने के नाते मैं पूरी दुनिया में शांति को बढ़ावा देना चाहता हूं. हम कई अलग-अलग देशों में खेलते हैं. यह सब समाचार सुनना आसान नहीं है.  

पुतिन ने की बात 

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन पर सुरक्षा परिषद के स्थायी सदस्यों के साथ बैठक की अध्यक्षता की. यूक्रेन के खिलाफ हमलावर हो रहे व्लादिमीर पुतिन थोड़े नरम पड़े और यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की के बातचीत की अपील पर उन्होंने सहमति दे दी. कहा जा रहा है कि पुतिन की ओर से एक प्रतिनिधिमंडल जल्द बातचीत के लिए मिल सकता है. हालांकि पुतिन ने स्पष्ट कहा है कि यह बातचीत न तो यूक्रेन और न रूस में होनी चाहिए. उन्होंने बेलारूस की राजधानी Minsk में प्रतिनिधिमंडल भेजने पर सहमति जताई है.

इधर यूरोपियन यूनियन ने भी बड़ा फैसला लेकर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और विदेश मंत्री लारोव की यूरोपियन संपत्तियों को जब्त करने का आदेश दे दिया है.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो