Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Foot Care: करें इन टिप्स को फॉलो और बनाएं पैरों को ख़ूबसूरत

पैरों की भी लगातार केयर करने की जरूरत होती है.आइए पैरों को खूबसूरत बनाने के लिए कुछ टिप्स जानते हैं. 

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः सौंदर्य विशेषज्ञ कहते हैं, जैसे चेहरे की केयर की जाती है, ठीक उसी तरह पैरों की भी देखभाल की जानी चाहिए. यही कारण है कि जो लोग अपने पैरों की केयर करते हैं उनके पैर ज्यादा खूबसूरत और साफ दिखाई देते हैं. पैरों की केयर ना करने पर बैक्टीरिया या फंगल संक्रमण(Fungal Infection) जैसी कई समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें- Ramadan 2022: रमजान के महीने में रोज़े रखने से होते हैं ये 5 Fitness फायदे 

ख़ास बात यह कि पैरों की केयर के लिए पार्लर (Parlour) जाने की जरूरत नहीं होती है. घर में भी पैरों की साफ-सफाई की जा सकती है. 

पैरों को खूबसूरत बनाने के टिप्स 

1. पैरों को लंबे समय तक नहीं धोने पर उनमें से बदबू आने या  बैक्टीरिया और फंगल संक्रमण(Fungal Infection) होने की संभावना बढ़ जाती है. ऐसे में पैरों को रोजाना साबुन से धोना चाहिए. 
2. हफ्ते में एक से दो बार पैरों को गुनगुने पानी में 15 मिनट के लिए भिगोना भी चाहिए. ऐसा करने से उंगलियों और नाखूनों में फंसी गंदगी आसानी से निकल आती है. पैर और नाखून दोनों साफ हो जाते हैं. 
3. पैरों को भी मुंह की तरह रोज मॉइस्चराइज(Feet Moisturiser) करना चाहिए. ड्राई पैर दिखने में भी बहुत बुरे लगते हैं. इसके आलावा नमी की कमी से पैरों की स्किन भी फट जाती है. 
4. पैरों पर अकसर डेड स्किन आ जाती है. ऐसे में उसे समय-समय पर साफ करते रहना चाहिए. डेड स्किन को फुट स्क्रेपर की सहायता से निकाला जा सकता है जो बाजार में आसानी से मिल जाता है . 
5. एक ही मोजे को बार-बार पहनना भी सही नहीं होता है इसलिए ही ऐसा करने से पैरों से बदबू आने लग जाती है. पैरों को धोकर साफ-सुथरे मोजे पहननी चाहिए. 

यह भी पढ़ें: Navratri 2022: नवरात्रि के उपवास में जरूर खाएं ये 5 energy boosting चीज़ें

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो