Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

चीन के साथ तवांग में हुई झड़प पर कांग्रेस के मोदी सरकार से 7 सवाल, जानें कितना है वजन

Congress Questions On Tawang Clash: जयराम रमेश ने कहा कि पीएम मोदी का राजनीतिक कर्तव्य और नैतिक जिम्मेदारी है कि वह इस मुद्दे से जुड़े सवाल दें.

article-main

कांग्रेस ने पीएम मोदी से मांगा जवाब

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर (Tawang Clash) में भारत और चीन के सैनिकों के बीच झड़प को लेकर देश में सियासत गरमाई हुई. बीजेपी एक बयान के बहाने लगातार राहुल गांधी पर हमलावर है. अब कांग्रेस (Congress) पार्टी ने राहुल के बचाव में उतरते हुए पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है. कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी पिछले 100 दिनों से लोगों की उम्मीदों और आकांक्षाओं को सुनते हुए पदयात्रा कर रहे राहुल गांधी पर हमला करके ध्यान भटकाने और तवांग मुद्दे पर जवाब देने से बचने की कोशिश कर रही है. कांग्रेस ने कहा कि चीन से प्रधानमंत्री घबरा क्यों जाते हैं, आखिर इसके पीछे क्या राज है? कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने इस मुद्दे पर पीएम मोदी से 7 सवाल पूछे हैं.

कांग्रेस महासिचव जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने पूछा कि चीन के मुद्दे पर मोदी सरकार देश की जनता को भरोसा क्यों नहीं दे पा रही है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का यह राजनीतिक कर्तव्य और नैतिक जिम्मेदारी है कि वह इस मुद्दे से जुड़े सवालों पर अपने ‘मन की बात’ करें. कांग्रेस का यह बयान उस वक्त आया है जब अरुणाचल के तवांग में ‘चीनी सैनिकों ने भारतीय सैनिकों की पिटाई करने’ संबंधी टिप्पणी राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर बीजेपी लगातार हमले बोल रही है.

ये भी पढ़ें- Tawang में सैनिकों से मुलाकात की फोटो शेयर कर विवादों में घिरे किरेन रिजिजू, कांग्रेस ने उठाए सवाल

कांग्रेस ने पूछे ये 7 सवाल-

  1. 20, जून 2020 को आपने ऐसा क्यों कहा कि पूर्वी लद्दाख के भारतीय क्षेत्र में चीन की ओर से कोई घुसपैठ नहीं हुई है?
  2. आपने चीनियों द्वारा हमारे सैनिकों को पूर्वी लद्दाख में ऐसे हजारों वर्ग किलोमीटर क्षेत्र में गश्त करने से रोकने की अनुमति क्यों दी, जहां हम मई 2020 से पहले नियमित रूप से गश्त कर रहे थे?
  3. आपने 17 जुलाई 2013 को कैबिनेट द्वारा स्वीकृत माउंटेन स्ट्राइक कोर की स्थापना की योजना को ठंडे बस्ते में क्यों डाल दिया?
  4. आपने चीनी कंपनियों को पीएम केयर्स फंड में अंशदान की अनुमति क्यों दी?
  5. आपने पिछले दो वर्षों में चीन से आयात को रिकॉर्ड स्तर तक बढ़ने क्यों दिया?
  6. आप इस बात पर जोर क्यों दे रहे हैं कि सीमा की स्थिति और चीन की ओर से हमारे समक्ष आने वाली चुनौतियों पर संसद में बहस ना हो?
  7. आपने शीर्ष चीनी नेतृत्व से अभूतपूर्व रूप से 18 बार मुलाक़ात की और हाल ही में बाली में शी जिनपिंग से हाथ मिलाया. इसके तुरंत बाद चीन ने तवांग में घुसपैठ शुरू कर दी और उसकी तरफ़ से सीमा की स्थिति में एकतरफ़ा बदलाव का प्रयास करना जारी है. आप इस मुद्दे पर देश को विश्वास में क्यों नहीं ले रहे?

Video : Layoff पर क्यों मचा है हंगामा, क्यों जा रही हैं दुनियाभर में नौकरियां?

बता दें कि भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच 9 दिसंबर को अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर के यांग्त्से क्षेत्र में ताजा संघर्ष हुआ था, जिसमें दोनों तरफ के जवानों को चोटें आई थीं. यह जून 2020 में गलवान घाटी में घातक झड़प के बाद इस तरह की पहली बड़ी घटना थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो