Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mundka Fire: सीसीटीवी कंपनी के दोनों मालिक गिरफ्तार, गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज

Mundka Fire: इमारत का मालिक मनीष लंगड़ा फरार है. हादसे में अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः दिल्ली के मुंडका (Mundka Fire) में इमारत में आग एक सीसीटीवी कंपनी से फैली थी जो कि उस भवन में स्थित है. पुलिस ने इस मामले में कंपनी के दोनों मालिक वरुण गोयल और सतीश गोयल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं बिल्डिंग का मालिक अभी भी फरार है. इमारत का मालिक मनीष लंगड़ा फरार है. हादसे में अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 12 लोगों को अस्पताल में इलाज चल रहा है. मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि इमारत के अंदर कई लोगों के अभी भी फंसे होने की आशंका है. मिली जानकारी के मुताबिक, 12 से अधिक लोग आग में झुलस गए हैं और उनका इलाज संजय गांधी अस्पताल में चल रहा है.  

कंपनी मालिक गिरफ्तार
इस मामले में हरीश गोयल और वरुण गोयल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने इस मामले में गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कराया है. जांच में मालूम हुआ कि इस पूरी इमारत को अनापत्ति प्रमाण पत्र (NOC) नहीं मिला था. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. इस सिलसिले में इमारत के मालिक मनीष लाकड़ा से भी पूछताछ की जाएगी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच के आधार पर एफआईआर दर्ज की जाएगी. वहीं पीएम मोदी ने हादसे पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख की मदद का ऐलान किया है.

ये भी पढ़ेंः हर तरफ धुएं का गुबार, जान बचाने के लिए छत से कूदे लोग, कैसे जानलेवा बन गया मुंडका अग्निकांड

कैसे जानलेवा बन गया मुंडका अग्निकांड?
मुंडका में मेट्रो स्टेशन के पास बनी 3 मंजिला इमारत एक कॉमर्शियल बिल्डिंग है. यह बिल्डिंग अलग-अलग कंपनियों को किराए पर दी गई है. जब यह बिल्डिंग आग की चपेट में आई तब इमारत में करीब 150 लोग काम कर रहे थे. शुक्रवार शाम करीब 4 बजकर 45 मिनट पर अचानक पहली मंजिल आग की चपेट में आ गई. जान बचाने के लिए लोग इधर-उधर भागने लगे. बिल्डिंग में चीख-पुकार मची लेकिन भीषण आग की वजह से लोग बाहर नहीं निकल पाए. कई लोग इस हादसे में राख हो गए. 

ये भी पढे़ंः UPTET-2021 में सफल अभ्यर्थियों को सर्टिफिकेट जारी करने पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लगाई रोक

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv