Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

International Trade Fair की कल से होगी शुरुआत, जानें टिकट से लेकर स्टॉल तक सब कुछ

14 नवंबर को शुरू होने जा रहा इंटरनेशनल ट्रेड फेयर 27 नवंबर तक चलेगा. इसमें देश विदेश की 2500 प्रदर्शनी लगाई जाएंगी.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: देश की राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में सोमवार से अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले की शुरुआत होने जा रही है. 14 दिन चलने वाला यह व्यापार मेला 27 नवंबर 2022 तक चलेगा. इस बार मेले में 2500 देशी और विदेशी प्रदर्शक अपनी उत्पादों के साथ प्रदर्शनी लगाएंगे. पहले 5 दिन यह व्यापरियों के लिए खुलेगा. व्यापार मेले में इस बार 12 देशों के लोग शामिल होंगे. 

पढ़ें-Punjab में गन कल्चर पर एक्शन में AAP सरकार, बंदूक दिखाने पर होगी कार्रवाई
 

12 देशों के साथ उत्तर प्रदेश और केरल होंगे मुख्य राज्य

14 नवंबर 2022 से दिल्ली के प्रगति मैदान में शुरू होने  जा रहे 41वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में 12 देशों के लोग हिस्सा लेंगे. इनमें अफगानिस्तान, बेलारूस, ईरान, नेपाल, थाइलैंड, ब्रिटेन, अरब अमीरात और बांग्लादेश शामिल है. इसके साथ ही मेले में उत्तर प्रदेश और केरल मुख्य फोकस राज्य होंगे. इसमें भारतीय शेयर बाजार सेबी का भी एक स्टॉल होगा. यहां आने वाले लोगों को अलग -अलग नाटकों, टॉक शो, विजुअल शो के जरिए निवेश के लिए जागरूक किया जाएगा. प्रदर्शनी में आने वालों को भारतीय बाजार से रूबरू कराया जाएगा. उन्हें शेयर बाजार की जानकारी दी जाएगी.

पढ़ें-BJP को घेरकर खुद फंस जाती है कांग्रेस, गुजरात में भी नेताओं के बयान बढ़ाएंगे मुसीबत!
 

मेट्रो स्टेशन से ले सकते हैं टिकट 

ट्रेड फेयर में घूमने के लिए आप मेट्रो स्टेशन से टिकट ले सकते हैं. दिल्ली एनसीआर के 67 मेट्रो स्टेशन पर टिकट उपलब्ध होंगे. 19 नवंबर से आईआईटीएफ ऑनलाइन टिकट की बिक्री शुरू करेगी. आप यहां से भी टिकट ले सकते हैं. 

पढ़ें- Himachal Pradesh Election 2022: चुनाव के बाद ईवीएम की सुरक्षा से किया खिलवाड़, आयोग ने लिया सख्त एक्शन
 

पहले 5 दिन 500 रुपये का होगा टिकट

आप 14 नवंबर से 18 नवंबर के बीच ट्रेड फेयर घूमना चाहते हैं तो टिकट के लिए 500 रुपये खर्च करने होंगे. बच्चों के लिए 150 रुपये का टिकट मिलेगा. 19 नवंबर से 27 नवंबर के बीच बालिग के लिए यह टिकट 80 रुपये और बच्चों के लिए 40 रुपये का मिलेगा. हालांकि सप्ताह के आखिरी दिन शनिवार और रविवार को टिकट के लिए 150 और बच्चों के लिए 60 रुपये देने होंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv