Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi MCD Election Results 2022: कल आएंगे एमसीडी चुनावों के नतीजे, जानिए कैसे चेक करें रिजल्ट

MCD Election 2022 के लिए नतीजों से आए एग्जिट पोल्स यह संकेत दे रहे हैं कि बीजेपी यहां 15 साल की अपनी MCD की सत्ता गंवाने वाली है.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दिल्ली में राजनीतिक पार्टी और उनके प्रत्याशियों के लिए आज की रात काफी भारी है क्योंकि कल एमसीडी चुनाव (MCD Election Results 2022) के नतीजे घोषित होंगे. इसके पहले आम आदमी पार्टी के लिए राहत की बात यह है कि एग्जिट पोल्स उनकी जीत का दावा कर रहे हैं. इसमें बीजेपी के लिए हार का झटका भी दिख रहा है. हालांकि बीजेपी को उम्मीद है कि पार्टी का प्रदर्शन एग्जिट पोल्स के अनुमानों के विपरीत होगा.

दरअसल, दिल्ली एमसीडी (Delhi MCD) चुनाव के नतीजे बुधवार 7 दिसंबर को आएंगे. वोटों की गिनती बुधवार सुबह 8 बजे शुरू होगी. दिल्ली नगर निगम (MCD) में 250 वार्ड हैं और 1,349 उम्मीदवार मैदान में हैं. दिल्ली में एमसीडी के चुनावों में करीब 50.48 प्रतिशत वोटिंग हुई है. अब सवाल यह है कि आम जनता कैसे रिजल्ट चेक कर सकती है.

जानें, देश में कैसे धीरे-धीरे कांग्रेस को 'खा' रही है आम आदमी पार्टी!

खास है ऐप के फीचर्स

आप चुनाव आयोग के ऐप - वोटर हेल्पलाइन से एमसीडी चुनावों के नतीजे देख सकते हैं. इसमें आपको रियलटाइम अपडेट्स भी मिलेंगे. नतीजें देखने के अलावा इसमें अन्य जरूरी फीचर्स भी हैं. इसके जरिए वोटर्स वोटर लिस्ट में अपना नाम चेक कर सकते हैं. अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. वोटर्स अपनी डिजिटल  मतदाता पर्ची डाउनलोड करने के साथ ही शिकायत करने और चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के बारे में विवरण खोजने के लिए इस ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं.

इसके जरिए आप पार्टी वाइज नतीजे देखने के अलावा, सीट के नतीजे, वोटों की गिनती के दौरान रुझान, जैसे फीचर्स भी आपक इसी ऐप में मिल जाएंगे. इस ऐप के जरिए यूजर्स अपनी पसंद के नतीजों को बुकमार्क को भी ट्रैक कर सकेंगे. 

हिमाचल प्रदेश एग्जिट पोल: कांग्रेस को 25, आप को 3, जानें बीजेपी का मिली कितनी सीटें

कैसे देखें MCD Election Results

रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले यूजर्स गूगल प्ले स्टोर/एप्पल स्टोर से वोटर हेल्पलाइन ऐप डाउनलोड करें. इसके बाद वे रिजल्ट विकल्प पर क्लिक करें.  फिर एमसीडी चुनाव परिणाम पर क्लिक करें. इसके बाद आप आसानी से एक एक सीट का रिजल्ट से लेकर पार्टी का रिजल्ट आसानी से देख सकेंगे. आपको वोटों की गिनती की रियल टाइम जानकारी भी मिलती रहेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो