Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP: मथुरा और अयोध्या में अब नहीं बिकेगी शराब और मांस, योगी सरकार का बड़ा फैसला

योगी आदित्यनाथ सरकार ने मथुरा और अयोध्या में शराब-मीट की दुकानें बंद कराने का आदेश दिया है. इसी काफी समय से मांग हो रही थी.

UP: मथुरा और अयोध्या में अब नहीं बिकेगी शराब और मांस, योगी सरकार का बड़ा फैसला
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यानाथ (CM Yogi Adityanath) सरकार ने दो शहरों में शराब और मीट की दुकानों को बंद करने का आदेश जारी कर दिया है. सरकार के आदेश का पालन करते हुए अफसरों ने ताबड़तोड़ कार्रवाई कर दोनों शहरों में शराब-मीट की दुकानें बंद करा दीं. अधिकारियों का कहना है कि ये दोनों आध्यात्मिक शहर हैं. ऐसे में यहां शराब की मंजूरी नहीं दी जा सकती है. 

मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि के 10 किमी में कार्रवाई
योगी सरकार ने मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मस्थान (Shri Krishna Janmbhoomi) के आसपास 10 किलोमीटर की परिधि में आने वाले मथुरा नगर निगम के 22 वार्डों में शराब की दुकानों पर बैन लगा दिया गया है. जानकारी के मुताबिक इस परिधि में 37 दुकानों पर शराब, बीयर और भांग बिक्री पूरी तरह बंद करा दी गई है. बता दें कि  सीएम योगी ने पिछले साल 10 सितम्बर को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महापर्व पर मथुरा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए इसका ऐलान किया था. हालांकि आधिकारिक आदेश न होने के कारण कार्रवाई नहीं की जा रही थी. 

ये भी पढ़ें: National Herald Scam: 50 लाख देकर कैसे बने 2 हजार करोड़ के मालिक?  राहुल-सोनिया गांधी से ED आज करेगी पूछताछ  

अयोध्या में भी हुई कार्रवाई
योगी सरकार ने अयोध्या (Ayodhya) में भी शराब और मांसाहार की दुकानों पर भी बैन लगाया गया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में भी शराब की दुकानें बंद कराने का ऐलान किया था. सरकार का कहना है कि इन दोनों आध्यात्मिक शहरों में हजारों की संख्या में श्रद्धालु रोज दर्शन के लिए पहुंचते हैं. ऐसे में जनभावना को देखते हुए इसका फैसला लिया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement