Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: दिल्ली-NCR में 2 घंटे होगी बारिश, चलेंगी ठंडी हवाएं

बारिश और हवाओं की वजह से तापमान में 5 से 10 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज हुई है. हालांकि यह राहत केवल आज भर के लिए है.

article-main

Weather Update

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मौसम विभाग का अनुमान सही होता नजर आ रहा है. 21 अपैल की सुबह से ही बादल छाए हुए हैं और गर्मी में राहत है. यह हाल केवल दिल्ली में नहीं बल्कि हरियाणा, हिमाचल और चंडीगढ़ में आसमान में बादल छाए हुए हैं. कुछ जगह हल्दी बूंदाबांदी भी हुई है. दिल्ली को लेकर मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली और एनसीआर में अगले 2 घंटे होगी हल्की बारिश हो सकती है. बारिश के साथ 20 से 40 किमी की रफ्तार से चलेगी हवाएं भी चलेंगी.

यह भी पढ़ें: Jahangirpuri Demolation: दो हफ्ते तक दिल्ली में नहीं चलेगा बुलडोजर, SC की सुनवाई की 5 बड़ी बातें

बारिश और हवाओं की वजह से तापमान में 5 से 10 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज हुई है. हालांकि यह राहत केवल आज भर के लिए है आने वाले दिनों में गर्मी फिर टॉर्चर करने वाली है. IMD के अनुसार अधिकतम तापमान 37.9 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 23.1 डिग्री रह सकती है और हल्की बारिश भी हो सकती है.

 कहीं राहत कहीं आफत

तेज हवाएं चलने की वजह से खेतों में तैयार खड़ी गेहूं की फसल को नुकसान हो सकता है. हवाओं के चलते सूखी गेहूं खेतों में बिछ सकती है. इससे गेहूं के दाने पर भी असर पड़ सकता है. अगर लगातार बारिश रही तो गेहूं का दाना काला पड़ सकता है. दाना काला पड़ने से किसानों को नुकसान उठाना पड़ सकता है. वहीं मंडियों में फसलों को बचाने के लिए प्रशासन ने पहले ही इंतजाम किए हुए हैं.

यह भी पढ़ें: इस देश में 22 हजार रुपये लीटर मिल रहा है Palm Oil, ये है वजह

 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv