Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली में 9 नवंबर से खुलेंगे प्राइमरी स्कूल, वर्क फ्रॉम होम का फैसला भी वापस

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि 9 नवंबर से सभी प्राइमरी स्कूलों को खोल दिया जाएगा. साथ ही वर्क फ्रॉम होम को भी खत्म किया जा रहा है.

article-main

उत्तर प्रदेश में सर्दी के साथ कोहरे का भी कहर बढ़ा है. (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रदूषण (Pollution) के स्तर में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है. दिल्ली में आज का औसतन एक्यूआई (AQI) 327 दर्ज किया गया. प्रदूषण में मिली राहत के चलते दिल्ली सरकार ने प्राथमिक स्कूलों को 9 नवंबर से खोलने का फैसला किया है. पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि राजधानी की वायु प्रदूषण में सुधार हो रहा है. इसलिए सभी दफ्तरों का वर्क फ्रॉम खत्म किया जाता है. गौरतलब है कि जहरीली प्रदूषण के कारण सरकार ने सभी सरकार व प्राइवेट ऑफिस को वर्क फ्रॉम होम करने करने का आदेश दिया था.

गोपाल राय ने कहा कि अब सरकारी और प्राइवेट ऑफिस पहले की तरह फुल स्ट्रेंन्थ के साथ काम कर सकते हैं. इसके अलावा ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान'(GRAP) हटा दिया गया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में अब ट्रकों और छोटे माल वाहकों की एंट्री पर कोई रोक नहीं होगी. 

निजी निर्माण कार्यों पर पाबंदी जारी
उन्होंने कहा कि दिल्ली में राजमार्गों, फ्लाईओवर और पाइपलाइन जैसी सार्वजनिक परियोजनाओं से संबंधित निर्माण कार्य पर लगे प्रतिबंध को हटाया गया है. हालांकि, निजी निर्माण कार्यों पर पाबंदी जारी रहेगी.

ये भी पढ़ें- छावला रेप केस: सुप्रीम कोर्ट ने पलटा मौत की सजा का फैसला, तीनों दोषियों को किया बरी

9 नवंबर से खुलेंगे स्कूल
गोपाल राय ने कहा कि सभी प्राइमरी स्कूलों को 9 नवंबर से खोले जाएंगे. हालांकि, अभी स्कूलों में आउटडोर एक्टिविजीट पर प्रतिबंध जारी रहेगा. दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के चलते केजरीवाल सरकार ने कक्षा 8वीं तक सभी स्कूलों को 8 नवंबर तक बंद रखने के निर्देश दिया था.

ये भी पढ़ें- Viral News: 'सात समंदर पार में तेरे पीछे-पीछे आ गई' कुछ ऐसी है पालेंद्र और इंग्लैंड की हेना की लव स्टोरी

दिल्ली में सोमवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘बेहद खराब’ श्रेणी में दर्ज किया गया जबकि न्यूनतम तापमान मौसम के सामान्य औसत से तीन डिग्री ऊपर 17 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के मुताबिक, आज (रविवार) सुबह दिल्ली से सटे गुरुग्राम में एयर क्वालिटी इंडेक्स  325, फरीदाबाद में 320,  नोएडा में 332 और गाजियाबाद में 315 दर्ज किया गया है, जो कि बहुत खराब की कैटेगरी के अंतर्गत आता है. बता दें कि दो दिन पहले दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण का स्तर गंभीर और खतरनाक स्तर पर पहुंच गया था. दिल्ली में रविवार को AQI 339 दर्ज किया गया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो