Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi आज ब्रह्म कुमारीज की 7 पहलों को दिखाएंगे हरी झंडी, जानें क्या है खास

इस कार्यक्रम के जरिए ब्रह्म कुमारीज आजादी का अमृत महोत्सव को समर्पित साल भर की पहल की शुरुआत करेगा.

article-main

डीएनए हिंदी वेब डेस्क

Updated: Jan 20, 2022, 09:45 AM IST

Edited by

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) आज 'आजादी के अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर' लॉन्च में हिस्सा लेंगे. सुबह 10.30 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पीएम कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. इस कार्यक्रम के जरिए ब्रह्म कुमारीज आजादी का अमृत महोत्सव को समर्पित साल भर की पहल की शुरुआत करेगा. इस अभियान में 30 से अधिक अभियान और 15,000 से ज्यादा कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं. कार्यक्रम के दौरान, प्रधानमंत्री ब्रह्मकुमारीज की सात पहलों को हरी झंडी दिखाएंगे. इनमें माई इंडिया हेल्दी इंडिया, आत्मानिर्भर भारत: आत्मनिर्भर किसान, 'वूमेन: फ्लैग बीयरर्स आफ इंडिया', पावर आफ पीस बस कैंपेन, अनदेखा भारत साइकिल रैली, यूनाइटेड इंडिया मोटर बाइक अभियान और स्वच्छ भारत अभियान के तहत हरित पहल शामिल हैं. 

यह भी पढ़ेंः Zee Opinion Poll: कौन जीतेगा उत्तर प्रदेश का सियासी रण? सपा को बड़े फायदे की संभावना

आत्मनिर्भर किसान' के तहत 75 किसान सशक्तिकरण अभियान, 75 किसान सम्मेलन, 75 सतत योगिक कृषि प्रशिक्षण कार्यक्रम और किसानों के कल्याण के लिए ऐसी कई अन्य पहल आयोजित की जाएंगी. वहीं 'फ्लैग बीयरर्स आफ इंडिया' महिला सशक्तिकरण और बालिकाओं के सशक्तिकरण के माध्यम से सामाजिक परिवर्तन पर ध्यान केंद्रित करेगी. पावर ऑफ पीस बस अभियान 75 शहरों और तहसीलों को कवर करेगा. दूसरी तरफ विरासत और पर्यावरण के बीच एक संबंध को चित्रित करते हुए, विभिन्न विरासत स्थलों के लिए 'अनदेखा भारत साइकिल रैली' आयोजित की जाएगी. 

यह भी पढ़ेंः Anti India प्रोपेगेंडा फैलाने वाले YouTube Channel, Website को ब्लॉक किया जाएगा- अनुराग ठाकुर

माउंट आबू से दिल्ली तक बाइक रैली
'यूनाइटेड इंडिया मोटर बाइक कैंपेन' कार्यक्रम के तहत माउंट आबू से दिल्ली तक बाइक रैली का आयोजन किया जाएगा. इसमें कई शहरों को शामिल किया जाएगा. बयान में कहा गया है कि 'स्वच्छ भारत अभियान' के तहत पहल में मासिक स्वच्छता अभियान, सामुदायिक सफाई कार्यक्रम और जागरूकता अभियान शामिल होंगे.  

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv