Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Petrol Diesel Price: एक और गुड न्यूज! केंद्र सरकार के बाद अब इस राज्य ने टैक्स किया कम

Petrol Diesel Price: केरल सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर टैक्स में कटौती का ऐलान किया है. इससे पहले केंद्र सरकार ने एक्साइज ड्यूटी में कटौती की घोषणा की.

article-main

डीएनए हिंदी वेब डेस्क

Updated: May 21, 2022, 09:12 PM IST

Edited by

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: केंद्र सरकार के बाद अब केरल सरकार ने भी पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel) पर लगने वाले टैक्स में कटौती करने का ऐलान किया है. केरल सरकार ने राज्य में पेट्रोल पर लगने वाले टैक्स में 2.41 रुपये और डीजल पर लगने वाले टैक्स में 1.36 रुपये की कटौती करने का ऐलान किया है. इससे पहले केंद्र सरकार की तरफ से पेट्रोल पर सेंट्रल एक्साइज ड्यूटी में 8 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 6 रुपये प्रति लीटर की कटौती का ऐलान किया गया था.

कितना सस्ता होगा पेट्रोल-डीजल?
आज शाम केंद्र सरकार की तरफ से बताया गया कि सेंट्रल एक्साइज ड्यूटी में कटौती के बाद पेट्रोल की कीमतों में 9.5 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमतों में 7 रुपये प्रति लीटर की कमी आएगी. केंद्र के बाद केरल सरकार ने पेट्रोल पर 2.41 रुपये और डीजल पर 1.36 रुपये टैक्स कम करने का ऐलान किया है. इसका मतलब है कि केरल में कल से पेट्रोल की कीमत में 12 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा और डीजल 9 रुपये के करीब सस्ता हो जाएगा.

पढ़ें- Petrol Diesel Price में कटौती, कांग्रेस बोली- लोगों को बनाया जा रहा पागल, दिए यह आंकड़े

पीएम मोदी बोले- हमारे लिए जनता सबसे पहले

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा ईंधन की कीमतों में बड़ी कटौती की घोषणा किए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार के लिए जनता सबसे पहले है. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, "हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं! आज के फैसले, विशेष रूप से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में महत्वपूर्ण कमी से संबंधित, विभिन्न क्षेत्रों पर सकारात्मक प्रभाव डालेंगे, हमारे लोगों को राहत प्रदान करेंगे और 'ईज ऑफ लिविंग' को आगे बढ़ाएंगे."

पढ़ें- Petrol Diesel Price: पीएम बोले- हमारे लिए जनता पहले, कांग्रेस ने कहा- पहले लूटा फिर दी राहत

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv