Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'सिर चढ़ा सत्ता का नशा, बिगाड़ा देश का माहौल', Nupur Sharma को सुप्रीम कोर्ट की 10 बड़ी फटकार

सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा को फटकार लगाते हुए कहा कि आपकी बेलगाम जुबान ने पूरे देश में सांप्रदायिकता की आग भड़का दी. आपको देश से माफी मांगनी चाहिए,

article-main

नूपुर शर्मा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी को लेकर बीजेपी से निलंबित नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) को सुप्रीम कोर्ट ने कड़ी फटकार लगाई. कोर्ट ने नूपुर शर्मा से पूरे देश से माफी मांगने के लिए कहा है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आपकी बेलगाम जुबान ने पूरे देश में सांप्रदायिकता की आग भड़का दी. साथ ही केस ट्रांसफर करने वाली उनकी याचिका को भी खारिज कर दिया. आइए 10 प्वाइंट में जानिए सर्वोच्च न्यायालय ने अपने फैसले में क्या कहा-

  1. सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा को उनके खिलाफ दर्ज सभी FIR को दिल्ली स्थानातरित करने वाली याचिका को खारिज कर दिया. इसके बाद नुपूर शर्मा ने अपनी याचिका को वापस ले ली. कोर्ट ने इस मामले में नूपुर से हाईकोर्ट जाने के लिए कहा.
  2. नूपुर शर्मा के वकील ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि उन्हें जान का खतरा है. इस पर जस्टिस सूर्यकांत ने कहा कि फिलहाल वह सुरक्षा के लिए खतरा बन गई हैं. उन्होंने पूरे देश की भावनाओं को भड़काया है. पूरे देश में जो हिंसक घटनाएं हो रही हैं उसके लिए वो जिम्मेदार हैं.
  3. नुपूर शर्मा की हल्की जुबान ने पूरे देश में आग लगा दी. उदयपुर में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के लिए वो जिम्मेदार हैं. उन्हें टीवी पर जाकर पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए.
  4. सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा को उनके अहंकार के लिए फटकार लगाते हुए कहा कि वह एक नेशनल पार्टी की प्रवक्ता हैं, सत्ता का नशा उनके सिर पर चढ़ गया है.
  5. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि उनकी शिकायत पर एक आदमी को गिरफ्तार किया गया. लेकिन कई FIR दर्ज होने के बावजूद दिल्ली पुलिस ने उन्हें अभी तक छुआ तक नहीं.
  6. सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को फटकार लगाते हुए पूछा कि आपनी नूपुर शर्मा के खिलाफ अभी तक कार्रवाई क्यों की. 
  7. सुप्रीम कोर्ट ने टीवी चैनलों को भी आड़े हाथ लिया और कहा कि टीवी चैनलों को नूपुर शर्मा और ऐसे मामले से जुड़े किसी भी एजेंडे को बढ़ावा नहीं देना चाहिए, जो न्यायालय में विचाराधीन है.
  8. सुप्रीम कोर्ट ने कहा, 'हमने इस पर बहस देखी कि उसे कैसे उकसाया गया. लेकिन जिस तरह से उसने यह सब कहा और बाद में कहा कि वह एक वकील हैं, यह शर्मनाक है.'
  9. नूपुर शर्मा के वकील ने कोर्ट से कहा कि वह जांच में शामिल हो रही हैं और भाग नहीं रही हैं, तो सुप्रीम कोर्ट ने कहा- वहां आपके लिए रेड कार्पेट होना चाहिए.
  10. नूपुर शर्मा की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता मनिंदर सिंह ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि उन्होंने बयान के लिए माफी मांगी और टिप्पणियों को वापस ले लिया. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा नूपुर ने माफी मांगी थी लेकिन शर्त के साथ.

यह भी पढ़ें- Nupur Sharma की टिप्पणी से नाराज हुआ 'अरब', कतर ने भारतीय राजदूत को किया समन

पैगंबर मोहम्मद पर की थी विवादित टिप्पणी
गौरतलब है कि एक टीवी डिबेट के दौरान नुपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद को लेकर विवादित टिप्पणी की थी. इस बयान को विवादित मानकर कई लोग इसका विरोध करने लगे. विरोध इस कदर हुआ कि यह हिंसा में बदल गया. नूपुर शर्मा के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने, द्वेष फैलाने और दूसरे धर्म के खिलाफ टिप्पणी करने के आरोप में दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद और जम्मू-कश्मीर समेत कई राज्यों में एफआईआर भी दर्ज हुई थी. हालांकि इस मामले में अभी तक उनसे ना तो पुलिस ने पूछताछ की है और ना ही गिरफ्तार किया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो