Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

London में छाया बांग्ला का जलवा, Mamata Banerjee ने ऐसे जाहिर की खुशी

लंदन ट्यूब रेल ने व्हाइटचैपल स्टेशन पर बंगाली भाषा में रेलवे स्टेशन का नाम लिखा है.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: नए भारत का परचम आज पूरी दुनिया में लहरा रहा है. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की काबिलियत का लोहा दुनिया के कई देश मान चुके हैं. इस बीच सात समुंदर पार लंदन में भी भारत की झलक देखने को मिली. 

दरअसल लंदन ट्यूब रेल ने व्हाइटचैपल स्टेशन पर बंगाली भाषा में रेलवे स्टेशन का नाम लिखा है. वहीं इसकी एक तस्वीर भी इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. खबर के चर्चे भारत से लेकर बांग्लादेश तक में हो रहे हैं. इस सिलिसले में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने भी ट्वीट कर खुशी जताई है. 

राज्य की सीएम ने ट्वीट कर लिखा, लंदन के प्रशासकों ने जो फैसला लिया है उसपर मुझे गर्व है. इससे पता चलता है कि करीब एक हजार साल पुरानी भाषा का रुतबा और महत्व पूरी दुनिया में बढ़ चुका है.

ये भी पढ़ें- UP का ऐसा गांव जहां केवल महिलाएं खेलती हैं होली, नियम तोड़ने पर लहंगा-चोली पहन करनी पड़ती है हर गली की सैर

ममता बनर्जी ने प्रवासी भारतीयों को सांस्कृतिक दिशाओं में मिलकर काम करने के लिए प्रेरित करते हुए व्हाइटचैपल स्टेशन पर बंगाली भाषा के इस्तेमाल को संस्कृति और विरासत की जीत बताया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर लिखा 'यह रेखांकित करता है कि प्रवासी भारतीयों को साझा सांस्कृतिक दिशाओं में मिलकर काम करना चाहिए. यह हमारी संस्कृति और विरासत की जीत है.'

इसके अलावा बांग्लादेश के कैबिनेट मिनिस्टर जुनैद अहमद ने भी अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर इसकी तस्वीरें साझा की. कैबिनेट मिनिस्टर ने ट्वीट करते हुए अपनी खुशी का इजहार किया है.
 

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv