Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Violence in Delhi: जहांगीरपुरी में हनुमान शोभायात्रा के मौके पर कैसे भड़की हिंसा, घायल सब इंस्पेक्टर ने किया खुलासा

जहांगीरपुरी की हिंसा के दौरान आम लोगों के साथ ही पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. वहीं दंगाईयों पर हनुमान शोभायात्रा के दौरान पत्थर फेंकने का आरोप है.

Violence in Delhi: जहांगीरपुरी में हनुमान शोभायात्रा के मौके पर कैसे भड़की हिंसा, घायल सब इंस्पेक्टर ने किया खुलासा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश के अलग-अलग इलाकों से पिछले कुछ दिनों में धार्मिक कार्यक्रमों में हिंसा की खबरें आ रही है लेकिन इस बार मामला राजधानी दिल्ली (Delhi) से ही सामने आया है. दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर निकाली जा रही शोभायात्रा के दौरान जमकर बवाल हुआ है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक शोभायात्रा में लोगों के ऊपर पत्थरबाजी, आगजनी और फायरिंग की बात सामने आई है. शनिवार की घटना के बाद मौके पर तैनात पुलिस बल के चलते मामला अब नियंत्रण में है. अब सवाल यह उठता है कि आखिर यह हिंसा हुई कैसे. इसको लेकर हिंसा में घायल हुए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के एसआई ने अहम खुलासे किए हैं. 

पुलिस की आंखो देखी

इस हिंसा की खबरे सबसे पहले IO मेदा लाल मीणा को मिली. उन्होंने बताया कि कैसे वहां मौजूद दंगाइयों की भीड़ में से गोली चली और आर-पार हो गई. सब इंस्पेक्टर ने बताया कि 6 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. जिसमे एक पुलिसकर्मी सब इंस्पेक्टर मेदा लाल मीणा के हाथ में बुलेट इंजरी है. हालांकि अभी तक ये क्लियर नहीं हो पाया है की ये बुलेट इंजरी कैसे हुई. फिलहाल मेदा लाल की हालत खतरे से बाहर है.

वहीं इस घटना के बाद दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने कहा, "स्थिति नियंत्रण में है. जहांगीरपुरी और अन्य संवेदनशील क्षेत्रों में अतिरिक्त बल तैनात किया गया है. पुलिस दंगाइयों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी. लोगों को अफवाहों से बचना चाहिए."

नया पाकिस्तान बनाने का दावा करने वाले Imran Khan पर 140 मिलियन के गिफ्ट चुराने का आरोप

सांसद ने किया दौरा

वहीं धार्मिक कार्यक्रम के दौरान हुई इस हिंसा ने सबी को सन्न कर दिया है. ऐसे में देर रात सांसद हंसराज हंस ने घटना स्थल का दौरा किया. जहां जहांगीरपुरी में शोभा यात्रा पर पथराव हुआ था. यहां उन्होंने लोगों से बातचीत भी की है.

Covid के बढ़ते मामलों पर WHO का अलर्ट, कहा- नए वेरिएंट से बन रहा है चौथी लहर का खतरा

वहीं अब क्राइम ब्रांच की स्पेशल सेल पूरे मामले की जांच में जुटी है. जांच के लिए 10 टीमें बनाई गई हैं. दिल्ली में हुए बवाल में घायल हुए सभी पुलिसकर्मियों को बाबू जगजीवन राम अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. वहीं इस मामले में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी एक्शन में दिखाई दिए. उन्होंने ना केवल दंगाईयों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई के आदेश दिए हैं बल्कि इस मामले के जांच के लिए भी आदेश जारी कर दिया है. 

Delhi के जहांगीरपुरी में हनुमान जन्मोत्सव शोभायात्रा पर पथराव, गृह मंत्री अमित शाह ने दिए कार्रवाई के निर्देश

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement