Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Viral News: Delhi Airport की सिक्योरिटी में छेद?, बीड़ी-लाइटर लेकर आया युवक उड़ते विमान में मारने लगा सुट्टा

Viral News: आरोपी को मुंबई एयरपोर्ट पर विमान के उतरने के बाद Indigo Flight क्रू मेंबर ने पुलिस के हवाले कर दिया. उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

Latest News
Viral News: Delhi Airport की सिक्योरिटी में छेद?, बीड़ी-लाइटर लेकर आया युवक उड़ते विमान में मारने लगा सुट्टा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Viral News: घरेलू बजट एयरलाइंस Indigo के एक विमान के उड़ान भरने के दौरान एक यात्री ने मंगलवार को सभी की जान दांव पर लगा दी. इस यात्री को अचानक धूम्रपान की तलब लगी और उसने विमान के अंदर ही बीड़ी सुलगाकर सुट्टे लगाने शुरू कर दिए. इसी दौरान फ्लाइट क्रू की नजर उस पर पड़ी और उसे तत्काल रोक दिया गया. इस दौरान जमकर बहस भी हुई. विमान के मुंबई एयरपोर्ट पर लैंड करने के बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया, जिसने मुकदमा दर्ज करने के बाद उसे हिरासत में ले लिया है. फिलहाल आरोपी को न्यायिक हिरासत में रखा गया है. आरोपी का कहना है कि वह अंडरवियर में छिपाकर बीड़ी और लाइटर विमान तक लाया था. इससे एयरपोर्ट सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए हैं. 

दिल्ली से मुंबई जा रहे विमान में हुई है घटना

ANI की रिपोर्ट में मुंबई पुलिस के हवाले से कहा गया है कि इंडिगो की दिल्ली से मुंबई जा रही फ्लाइट में यह घटना मंगलवार को हुई है. आरोपी की पहचान 42 वर्षीय मोहम्मद फकरूद्दीन के तौर पर हुई है. आरोपी ने फ्लाइट के बाथरूम में जाकर बीड़ी सुलगाकर उसके सुट्टे लगा थे. बाथरूम से धुआं निकलता देखकर पहले तो फ्लाइट क्रू में खलबली मच गई, लेकिन फिर बाथरूम का दरवाजा खुलवाया गया. दरवाजा खुलने पर फकरूद्दीन बीड़ी पीता हुआ मिला. पुलिस के मुताबिक, फकरूद्दीन के खिलाफ IPPC की धारा 336 और एयरक्राफ्ट एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. उसे अदालत के सामने पेश किया गया है, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.

रियाद में मजदूरी करता है आरोपी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी फकरूद्दीन सऊदी अरब की राजधानी रियाद में मजदूर के तौर पर काम करता है. वह छुट्टियों में घर आया हुआ था और अब वापस रियाद लौट रहा था. रियाद जाने के लिए उसे मुंबई से कनेक्टिंग फ्लाइट पकड़नी थी. इसी कारण वह दिल्ली से फ्लाइट पकड़कर मुंबई जा रहा था. 

दिल्ली एयरपोर्ट की सुरक्षा जांच पर उठे सवाल

फ्लाइट के अंदर किसी भी तरह का ज्वलनशील पदार्थ ले जाने पर रोक होती है. एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच में लगी टीम की जिम्मेदारी होती है कि वह हर व्यक्ति की तलाशी लेकर ज्वलनशील पदार्थ जब्त कर ले. इंडिगो फ्लाइट की घटना ने दिल्ली एयरपोर्ट की सुरक्षा जांच पर सवाल खड़े कर दिए हैं. फकरूद्दीन का कहना है कि वह अपने अंडरवियर में बीड़ी और लाइटर छिपाकर एयरपोर्ट में सुरक्षा जांच से गुजरा था. सवाल यह उठ रहा है कि उसकी जांच करने के दौरान सुरक्षाकर्मियों को इसकी भनक कैसे नहीं लगी? 

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement