Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi में आग बरसाएगा सूरज! अगले 7 दिन में 38 डिग्री तक पहुंच सकता है पारा 

गर्मियां ठीक से शुरू भी नहीं हुई हैं और महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली जैसे राज्यों ने पहले ही 40 डिग्री को छूना शुरू कर दिया है.

article-main

डीएनए हिंदी वेब डेस्क

Updated: Mar 24, 2022, 09:38 AM IST

Edited by

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः मार्च के महीने में ही गर्मी अपने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ रही है. गर्मियां ठीक से शुरू भी नहीं हुई हैं और महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली जैसे राज्यों ने पहले ही 40 डिग्री को छूना शुरू कर दिया है. बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री अधिक 35.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. न्यूनतम तापमान 18.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं आर्द्रता का स्तर 25 फीसदी से 83 फीसदी के बीच रहा.  
 
मौसम विभाग ने गुरुवार को आसमान साफ ​​रहने का अनुमान जताया है और अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 36 डिग्री सेल्सियस और 19 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. इससे पहले दिल्ली में रविवार को अधिकतम तापमान 38.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो इस साल अब तक का सबसे अधिक तापमान है. 

यह भी पढ़ेंः दुनिया में डरा रहे Covid-19 के आंकड़े, क्या भारत में आ रही कोरोना की चौथी लहर?

दिल्ली के स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स स्टेशन और पीतमपुरा में रविवार को पारा 40 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंचने के साथ ही दिल्ली में पिछले 10 से 12 दिनों में अधिकतम तापमान में तेज वृद्धि दर्ज की गई है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा है कि अगले सात दिनों में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और 38 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा.  

आईएमडी के अधिकारियों के मुताबिक, मार्च में बारिश न होने से इतनी तेज गर्मी पड़ रही है. आम तौर पर, दिल्ली में मार्च में औसतन 15.9 मिमी बारिश होती है. पिछले साल शहर में 30 मार्च को अधिकतम तापमान 40.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो 13 साल में महीने का सबसे अधिक तापमान था. 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv