Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hiranandani Group के हेडक्वार्टर पर ED की रेड, FEMA के तहत हो रहा एक्शन

निरंजन हीरांदानी और सुरेंद्र हीरानंदानी ने जिस हीरानंदानी ग्रुप की स्थापना की थी, वही कंपनी मुसीबतों में हैं. कंपनी मुख्यालय पर ED ने रेड डाली है.

Latest News
article-main

ED.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने हीरानंदानी ग्रुप के मुंबई स्थित हेडक्वार्टर पर रेड डाली है. हीरानंदानी ग्रुप पर आरोप हैं कि इस कंपनी की ने FEMA (फॉरेन एक्सचेंज मैनेजमेंट एक्ट, 1999) का उल्लंघन किया है.

निरंजन हीरानंदानी और सुरेंद्र हीरानंदानी की यह कंपनी अब मुश्किलों में आ गई है. हीरानंदानी ग्रुप की स्थापना साल 1978 में हुई थी.

ED हीरानंदानी ग्रुप से जुड़े परिसरों पर ईडी के अधिकारी रेड डाल रहे हैं. यह कंपनी देश से सबसे बड़े रियल स्टेट डेवलपर्स में से एक है.

इसे भी पढ़ें- Delhi Excise Policy Case: ED ने अरविंद केजरीवाल को भेजा सातवां समन, 26 फरवरी को बुलाया

मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई और हैदराबाद में हीरानंदानी ग्रुप की कई रियल स्टेट परियोजनाएं हैं.

ED ने FEMA के उल्लंघन के आरोपों की जांच के सिलसिले में रियल एस्टेट समूह हीरानंदानी के परिसरों पर गुरुवार को छापे मारे हैं.

समाचार एजेंसी PTI के मुताबिक मुंबई में और उसके आसपास समूह के करीब चार-पांच परिसरों की तलाशी ली जा रही है. अधिकारियों ने कहा है कि यह जांच विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम के कथित उल्लंघन से जुड़ी है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement