Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Covid 4th Wave: क्या नया वेरिएंट लाएगा चौथी लहर? मनसुख मंडाविया बोले- खतरा अभी टला नहीं

मंत्री ने कोरोना वैक्सीन अभियान को भी पूरी तेजी से चलाने और सभी लोगों का वैक्सिनेशन करने पर जोर दिया.

article-main

भारत समेत दुनियाभर में बढ़ रहा है कोविड का खतरा. (फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कोरोना की चौथी लहर को लेकर बढ़ते खौफ के बीच स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि XE वेरिएंट ओमिक्रोन के ab1 और ab2 वेरिएंट का मिक्स वर्जन है. भारत में यह वेरिएंट जनवरी में सामने आया था. पहली बार इस वेरिएंट से संक्रमित मरीज गुजरात में मिला था. हालांकि इस वेरिएंट के खतरे को हम पास कर गए हैं. यह ओमिक्रोन का एक वर्जन है. मंडाविया ने कहा कि हम एहतियात के तौर पर लगातार इस वेरिएंट की मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, एक बात समझनी होगी कि कोरोना अभी गया नहीं है. बस इसके मामले कम हुए हैं इसलिए हमें पूरी तरह सतर्क और जागरुक रहने की जरूरत है. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, हमने आज अधिकारियों के साथ बैठक की थी और उन्हें निर्देश दिया है कि हम जिले में कम से कम 10 रैंडम टेस्ट हर दिन किए जाने जरूरी हैं. इनकी जीनोम सीक्वेंसिंग करके रेगुलर काम चलते रहना चाहिए. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने अधिकारियों को निरंतर XE Variant की निगरानी करने और सतर्क रहने का निर्देश दिया है.

यह भी पढ़ें: Rift Valley Fever: जानवरों से इंसानों में तेजी से फैलता है ये वायरस, WHO ने दी चेतावनी

वैक्सिनेशन अभियन पर जोर देने के निर्देश

मंडाविया ने इस वेरिएंट पर देश के प्रमुख विशेषज्ञों की बैठक की अध्यक्षता की थी. मंत्रालय द्वारा जारी किए एक बयान के मुताबिक मंत्री ने अधिकारियों से कहा कि वे कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए जरूरी दवाओं और औषधियों की अवेलेबिलिटी की लगातार समीक्षा करें. मंत्री ने कोरोना वैक्सीन अभियान को भी पूरी तेजी से चलाने और सभी लोगों का वैक्सिनेशन करने पर जोर दिया.

वैक्सीन के दाम पर क्या बोले स्वास्थ्य मंत्री

मंडाविया ने कहा कि 225 मैक्सिमम प्राइस है और आने वाले समय में मार्केट में कॉम्पिटीशन के चलते यह और नीचे आएगा.

यह भी पढ़ें: क्यों बढ़ने लगे हैं Covid के मामले, कितना खतरनाक होगा नया वेरिएंट?

 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो