Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Covid-19: दिल्ली में थमा कोविड का कहर, हट सकता है नाइट कर्फ्यू, देश में भी घटने लगे केस

देश में कोविड-19 के एक्टिव केस तेजी से कम हो रहे हैं. बीते 24 घंटे में कोविड के 50,407 नए केस सामने आए हैं.

article-main

डीएनए हिंदी वेब डेस्क

Updated: Feb 12, 2022, 12:03 PM IST

Edited by

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोविड-19 (Covid-19) संक्रमण के मामले तेजी से कम हो रहे हैं. थमते कोविड संक्रमण के बीच दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) दिल्ली में प्रतिबंधों को घटाने के लिए अगले सप्ताह एक अहम बैठक कर सकता है. व्यापारियों और राजनीतिक दलों समेत कई संगठनों की मांग है कि सभी नगर पालिका क्षेत्रों में साप्ताहिक बाजारों को खोलने की अनुमति मिले, धार्मिक स्थलों में गेस्ट को रुकने की इजाजत दी जाए.

लगातार प्रतिबंधों में ढील देने की मांग उठाई जा रही है. सूत्रों के मुताबिक डीडीएमए की बैठक अगले सप्ताह होने की उम्मीद है लेकिन इसकी तारीख अभी तय नहीं हुई है. चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (CIT) के अध्यक्ष बृजेश गोयल ने नाइट कर्फ्यू को जारी रखने पर सवाल उठाते हुए कहा है कि इससे व्यापारियों को नुकसान हो रहा है. उन्होंने कहा कि अब शादियों का सीजन शुरू हो गया है और रात के कर्फ्यू से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

IPL 2022 Auction: किन खिलाड़ियों पर बरसेगा पैसा, यहां देखें Live Coverage

डीडीएमए ने 4 फरवरी को अपनी बैठक में नाइट कर्फ्यू को बढ़ाने का फैसला किया था. नाइट कर्फ्यू के वक्त में बदलाव किया गया था. कर्फ्यू 11 बजे से सुबह 5 बजे तक के लिए था. कर्फ्यू की वजह से गैर-जरूरी दुकानों को रात 8 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई थी. अब इसे भी राहत देना का फैसला किया गया है.

देश में घटे Covid-19 के एक्टिव केस, 24 घंटे में 50,407 नए मरीज, 804 की मौत

देश में कोविड-19 (Covid-19) के एक्टिव केस तेजी से कम हो रहे हैं. बीते 24 घंटे में कोविड के 50,407 नए केस सामने आए हैं. देश में कोविड के एक्टिव मामलों की संख्या घटकर
6,10,443 हो गई है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक कोविड संक्रमित 804 मरीजों की मौत हो गई है. अब तक कोविड की तीनों लहरों में कुल 5,07,981 लोगों की मौत हो चुकी है.

देश में बीते 6 दिन से कोविड के दैनिक मामलों की संख्या एक लाख से कम बनी हुई है. देश में अभी 6,10,443 कोरोना वायरस संक्रमितों का इलाज चल रहा है जो संक्रमण के कुल मामलों का 1.43 प्रतिशत है. पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 87,359 मरीज ठीक हो गए हैं. देश में मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर 97.37 प्रतिशत है.

और भी पढ़ें-
New Rules of Driving: अब गाड़ी चलाते हुए कर सकेंगे फ़ोन पर बात लेकिन माननी होगी यह शर्त!
देश में तैयार है Hydrogen Fuel का प्लान, नितिन गडकरी ने पेश किया Green Energy का रोडमैप

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv