Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bulldozer Row: अरविंद केजरीवाल बोले- 63 लाख लोगों पर होगा असर, 80 पर्सेंट दिल्ली हो जाएगी तबाह

Delhi Bulldozer Actions: दिल्ली में बुलडोजर एक्शन का विरोध करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि बीजेपी सभी कच्ची कॉलोनियों को खत्म करना चाहती है.

article-main

अरविंद केजरीवाल 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvidn Kejriwal) ने दिल्ली नगर निगम (MCD) के बुलडोजर एक्शन के खिलाफ जमकर हमला बोला है. आम आदमी पार्टी (AAP) के मुखिया केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली किसी प्लानिंग के तहत विकसित नहीं हुई है, इस वजह से 80 पर्सेंट इमारतें और कॉलोनियां अतिक्रमण के दायरे में आती हैं. उन्होंने सवाल उठाया कि क्या इन सबको तोड़ दिया जाएगा. केजरीवाल ने यह भी कहा कि इस तरह की कार्रवाई से लगभग 63 लाख लोगों पर असर पड़ेगा.

अरविंद केजरीवाल ने बुलडोजर एक्शन के खिलाफ अपनी रणनीति तय करने के लिए पार्टी के सभी विधायकों के साथ मीटिंग की. मीटिंग के बाद केजरीवाल ने कहा कि अगर अतिक्रमण की ऐसी गतिविधियों का विरोध करते हुए अगर जेल भी जाना पड़े तो उनके विधायक डरेंगे नहीं. उन्होंने कहा कि वह भी अतिक्रमण के खिलाफ हैं, लेकिन जिस तरह से अतिक्रमण हटाया जा रहा है वह उसका विरोध करते हैं. केजरीवाल ने कहा कि लोगों को न तो कोई नोटिस दिया जा रहा है और न ही सामान हटाने का वक्त.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में गर्मी से थोड़ी राहत, केरल में बारिश का ऑरेंज अलर्ट, जानें कब दस्तक देगा मानसून

'कच्ची कॉलोनियां तोड़ना चाहती है बीजेपी'
बीजेपी शासित एमसीडी को आड़े हाथ लेते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'लोग चिल्ला-चिल्लाकर कह रहे हैं कि मेरे पास कागज हैं लेकिन कोई कागज नहीं देख रहा है. बस सीधे बुलडोजर चला दिया जा रहा है. बीजेपी का प्लान है कि दिल्ली में सारी कच्ची कॉलोनियां तोड़ दी जाएं. झुग्गियों और कच्ची कॉलोनियमों में 63 लाख लोग रहते हैं. इस तरह की कार्रवाई में 63 लाख लोग प्रभावित होंगे. दिल्ली सरकार इसका विरोध करती है.' 

यह भी पढ़ें- Aam Aadmi Party ने केरल में भी मारी एंट्री, कारोबारियों की पार्टी Twenty-Twenty से गठबंधन का ऐलान

आपको बता दें कि शाहीन बाग, मदनपुर खादर और कई अन्य इलाकों में एमसीडी ने बुलडोजर चलाकर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की. दिल्ली के डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को चिट्टी लिखकर मांग की है कि इस तरह की कार्रवाई रोकी जाए. दूसरी तरफ, आम आदमी पार्टी इस बुलडोजर एक्शन के खिलाफ अपनी रणनीति तैयार कर रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो