Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

1947 के विभाजन पर VIDEO जारी कर BJP ने नेहरू पर साधा निशाना, कांग्रेस ने दिया जवाब

बीजेपी ने वीडियो में Cyril John Radcliffe को दिखाया है और बताया कि कैसे 2 जून 1947 में नेहरू और जिन्ना के बीच देश बंटवारे पर हस्ताक्षर हुए थे.

article-main

डीएनए हिंदी वेब डेस्क

Updated: Aug 14, 2022, 02:43 PM IST

Edited by

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत के दूसरे 'विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस' के मौके पर बीजेपी ने 1947 के विभाजन पर एक वीडियो जारी करके पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू पर निशाना साधा है. BJP के 7 मिनट के इस वीडियो में भारत के बंटवारे के लिए नेहरू को जिम्मेदार बताया गया है. कांग्रेस ने इस पर पलटवार किया है.

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, '14 अगस्त को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस के रूप में मनाने के पीछे प्रधानमंत्री की वास्तविक मंशा सबके सामने आ गई. वह दर्दानाक ऐतिहासिक घटनाओं को अपने राजनीतिक लाभ के लिए इस्तेमाल करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि देश बांटने के लिए आधुनिक दौर के सावरकर और जिन्ना का प्रयास आज भी जारी है.'

ये भी पढ़ें- Independene Day 2022: क्यों पाकिस्तान के एक दिन बाद भारत मनाता है स्वतंत्रता दिवस, जानें वजह

बीजेपी ने नेहरू पर साधा निशाना
बीजेपी ने वीडियो में Cyril John Radcliffe को दिखाया है और बताया कि कैसे 2 जून 1947 में नेहरू और जिन्ना के बीच देश बंटवारे पर हस्ताक्षर हुए थे. बीजेपी ने वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा, 'जिन लोगों को भारत की सांस्कृतिक विरासत, सभ्यता, मूल्यों, तीर्थों का कोई ज्ञान नहीं था, उन्होंने मात्र तीन सप्ताह में सदियों से एक साथ रह रहे लोगों के बीच सरहद खींच दी. उस समय कहां थे वे लोग जिन पर इन विभाजनकारी ताक़तों के ख़िलाफ़ संघर्ष करने की ज़िम्मेदारी थी?.'

14 अगस्त को मनाया जाएगा 'विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस'
गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने पिछले साल ने ऐलान किया था कि 1947 में विभाजन के दौरान भारतीयों के कष्टों और बलिदानों की देश को याद दिलाने के लिए हर साल 14 अगस्त को 'विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस' रुप में मनाया जाएगा. पीएम मोदी ने आज सुबह इसको लेकर एक ट्वीट भी किया था.

ये भी पढ़ें- राकेश झुनझुनवाला के निधन पर PM मोदी-अमित शाह समेत इन दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि, कही ये बात

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv